Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:43 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बरेली में सात भू- माफिया घोषित,तीन को जेल

बरेली 15 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बरेली जिला प्रशासन ने सरकारी जमीन पर कब्जा, हेराफेरी और खरीद फरोख्त के मामलों में लिप्त सात लोगों को भू-माफिया घोषित किया है। बरेली विकास प्राधिकरण (बीडीए) ने इनमें से पांच पर थाना इज्जतनगर एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस ने चिन्हित तीन भूमाफिया गिरफ्तार कर मंगलवार दोपहर सक्षम न्यायालय में प्रस्तुत कर जेल भेज दिया है।
जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी ने बीडीए, राजस्व और अन्य संबंधित विभागों की रिपोर्ट पर सात लोग भूमाफिया घोषित कर दिए थे जिसमें एलायंस बिल्डर्स फर्म निदेशक रमनदीप और अमनदीप जैसे चर्चित जमीन कारोबारी व बिल्डर शामिल थे। बीडीए ने इन दोनों को छोड़कर बाकी पांच पर एफआईआर दर्ज कराई। पुलिस ने पांच में से तीन भू-माफिया दलविंदर सिंह, सलीम अहमद, जुल्फिकार अहमद को गिरफ्तार कर लिया है। मंगलवार दोपहर इन तीनों आरोपी भूमाफिया सक्षम न्यायालय में प्रस्तुत किया गया वहां से जेल भेज दिया गया। पुलिस अन्य दो की तलाश में दबिश दे रही है।
सूत्रों के अनुसार एफआईआर में छूटे दो प्रमुख जमीन कारोबारी व चर्चित बिल्डर रमनदीप सिंह और अमनदीप सिंह पर भी शिकंजा कसा जा रहा है।
श्री द्विवेदी ने बताया कि सीलिंग की जमीन बेचने के मामले में जो भी नाम सामने आए हैं, उनके विरुद्ध बीडीए ने प्राथमिकी लिखाई है। अगर जांच में अन्य लोग भी संलिप्त पाए जाते हैं तो उनके नाम भी प्राथमिकी में जोड़ दिए जाएंगे। बीडीए उपाध्यक्ष जोगिंदर सिंह बताया कि थाने में उनके विरुद्ध प्राथमिकी पंजीकृत कराई गई है जो सीलिंग की जमीन को बेचने व खरीदने में शामिल हैं।
सं प्रदीप
वार्ता
image