Wednesday, Apr 24 2024 | Time 21:00 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अग्निवीर भर्ती रैली 16 नवंबर से अयोध्या में शुरू

लखनऊ, 15 नवंबर (वार्ता) अमेठी स्थित सेना भर्ती कार्यालय के अंतर्गत आने वाले पूर्वी उत्तर प्रदेश के 13 जिलों के अभ्यर्थियों के लिये अग्निपथ योजना के तहत 21 दिवसीय सेना भर्ती रैली 16 नवंबर से अयोध्या में शुरू होगी।
मध्य कमान के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को बताया कि अग्निपथ योजना के तहत 21 दिवसीय सेना भर्ती रैली 16 नवंबर से डोगरा रेजिमेंटल सेंटर में शुरू होगी। भर्ती रैली में सेना भर्ती कार्यालय, अमेठी के अंतर्गत 13 जिलों अम्बेडकर नगर, अमेठी, अयोध्या, बस्ती, कौशाम्बी, कुशीनगर, महराजगंज , प्रतापगढ़, प्रयागराज, रायबरेली, संत कबीर नगर, सिद्धार्थ नगर और सुल्तानपुर के अभ्यर्थी भाग ले सकेंगे । इन जिलों के कुल एक लाख पांच हजार 137 युवाओं ने इस भर्ती रैली के लिए पंजीकरण कराया है। कुल पंजीकरण 2019 में आयोजित पिछली रैली की तुलना में 30 फीसदी अधिक रहा है। अधिकतम अभ्यर्थियों ने अग्निवीर जनरल ड्यूटी श्रेणी के लिए पंजीकरण किया है, जो कुल पंजीकरण का 81 प्रतिशत है।
उन्होने बताया कि अयोध्या में अग्निवीर भर्ती रैली श्रेणीवार आयोजित की जा रही है जिसमें अग्निवीर तकनीकी श्रेणी के लिए उम्मीदवारों की पहली श्रेणी की भर्ती रैली 16 नवंबर को होगी। भर्ती पांच श्रेणियों में हो रही है।
प्रवक्ता ने बताया कि अग्निवीर भर्ती रैली को सफल बनाने के लिए स्थानीय नागरिक प्रशासन अयोध्या से सहयोग मिला है। डोगरा रेजिमेंटल सेंटर के बाहर अभ्यर्थियों के लिए सभी व्यवस्थाएं नागरिक प्रशासन द्वारा पर्याप्त रूप से प्रदान की गई हैं, जिसमें प्रकाश, आवश्यक बैरिकेडिंग, पीने के पानी की व्यवस्था, मोबाइल शौचालय और अभ्यर्थियों को लाने-ले जाने के लिए बसें शामिल हैं। पुलिस द्वारा पर्याप्त सुरक्षा और भीड़ नियंत्रण के भी उपाय किए गए हैं।
प्रदीप
वार्ता
More News
इटावा में भाजपा सांसद के खिलाफ उतरी पत्नी मृदुला कठेरिया

इटावा में भाजपा सांसद के खिलाफ उतरी पत्नी मृदुला कठेरिया

24 Apr 2024 | 8:09 PM

इटावा, 24 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के इटावा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी एवं सांसद प्रो. रामशंकर कठेरिया के मुकाबले उनकी पत्नी श्रीमती मृदुला कठेरिया ने बुधवार को निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल कर दिया है।इटावा, 24 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के इटावा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी एवं सांसद प्रो. रामशंकर कठेरिया के मुकाबले उनकी पत्नी श्रीमती मृदुला कठेरिया ने बुधवार को निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल कर दिया है।

see more..
image