Friday, Mar 29 2024 | Time 00:55 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


‘आशीर्वाद’ मुलाकात बैठक से डिंपल की राह हुई आसान

इटावा, 17 नवंबर (वार्ता) प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) प्रमुख शिवपाल सिंह यादव की उनके भतीजे एवं समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के बीच ‘आशीर्वाद’ मुलाकात चर्चा के केंद्र में बनी हुई है। इस बात की चर्चा काफी दिनों से चल रही थी। अखिलेश अपने चाचा शिवपाल से मिलने के लिए उनके आवास पर पहुंचे और उनकी पत्नी डिंपल यादव भी चाचा से आशीर्वाद लेने पहुंची।
अखिलेश यादव की ओर से ट्वीट करके एक फोटो जारी की गई है, जिसमें अखिलेश यादव अपने चाचा शिवपाल सिंह यादव चचेरे भाई आदित्य यादव पत्नी डिंपल यादव के साथ बैठे हुए दिखाई दे रहे हैं। श्री अखिलेश ने अपने ट्वीट में इस बात का जिक्र किया है कि बड़ों का आशीर्वाद बेहद जरूरी है जाहिर है कि इस संदेश के बाद कई मायने लगाए जाएंगे। बेशक मायने कुछ भी लगाए जाएं लेकिन अखिलेश शिवपाल की जिस मुलाकात का लंबे समय से लोगों को इंतजार था वह इंतजार जरूर हर हाल में पूरा हो गया है।
चाचा शिवपाल सिंह यादव के घर करीब एक घंटे चली इस आशीर्वाद बैठक के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश अपने आवास के लिए रवाना हो गए हालांकि इस मौके पर उन्होंने मीडिया से कोई बात नहीं की है । मीडिया के लोगों ने तमाम कोशिशें की, लेकिन श्री अखिलेश ने इस सिलसिले में कोई भी चर्चा करना मुनासिब नहीं समझा।

समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद मैनपुरी संसदीय सीट के उपचुनाव के लिए शिवपाल सिंह यादव की भूमिका अपने आप में बेहद महत्वपूर्ण बनी हुई है। असल में शिवपाल सिंह यादव जिस जसवंत नगर विधानसभा से 1996 से लगातार निर्वाचित होते रहे हैं यह विधानसभा सीट मैनपुरी संसदीय सीट के लिए कहीं न कहीं संकटमोचक या फिर जीवन रक्षक की भूमिका में नजर आ रही है।
श्री शिवपाल सिंह यादव अपने कार्यकर्ताओं के बीच एसएस मेमोरियल स्कूल में बैठक करके कार्यकर्ताओं से साफ-साफ बोल चुके हैं कि बहू डिंपल यादव को चुनाव मैदान में हर हाल में जिताना है इस बात को बैठक में शामिल होकर के बाहर निकले कार्यकर्ताओं की ओर से प्रभावी ढंग से बताया गया है।
श्री यादव को समाजवादी पार्टी की ओर से स्टार प्रचारक बनाया गया है 40 लोगों की जो लिस्ट जारी की गई है उसमें शिवपाल सिंह यादव का भी नाम सातवें नंबर पर रखा गया है। शिवपाल सिंह यादव ने स्टार प्रचारक बनने के बाद अपने बड़े भाई अभय राम यादव से एसएस मेमोरियल स्कूल में मुलाकात की है और इस मुलाकात के बाद शिवपाल सिंह यादव की सक्रियता इस बार व्यापक देखी गई है कि उन्होंने शाम 7 बजे से रात के 11 बजे तक अपने कार्यकर्ताओं को फोन करके एक बैठक बुलाई। जिसमें शिवपाल सिंह यादव ने साफ-साफ बोल दिया की बहू डिंपल यादव को हर हाल में नेताजी की तरह ही संसद में पहुंचाना हम सबकी जिम्मेदारी है भले ही भारतीय जनता पार्टी कितनी भी ताकत लगा ले, लेकिन उसकी मंशा कभी भी पूरी नही होगी।
समाजवादी पार्टी में डिंपल यादव को जिताने के लिए अपने कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारियां भी तय कर दी है हर विधानसभा के लिए जहां प्रभावी ने नेताओं को प्रभारी बनाया गया वही दूसरी ओर स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं को उनके साथ में कमेटी के रूप में कनेक्ट कर दिया गया है। समाजवादी पार्टी ऐसा चाहती है कि उनकी उम्मीदवार डिंपल यादव हर हाल में नेताजी मुलायम सिंह यादव की तरह जीतकर के संसद की दहलीज तक पहुंचे।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव कई मौकों पर ऐसा बोल चुके हैं कि भाजपा कोई भी दावा कर ले मैनपुरी संसदीय सीट को लेकर के वह किसी भी सूरत में पूरा नहीं होगा। प्रोफेसर यादव यहां तक ही नहीं रुके उन्होंने यह भी कहा कि नेता जी के निधन के बाद अब डिंपल यादव को बहुत अधिक वोट मिलेगा।
प्रदीप, उप्रेती
वार्ता
More News
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:31 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:03 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

28 Mar 2024 | 10:51 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की सेहत बिगड़ने पर गुरुवार देर शाम मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है। अंसारी की हालत नाजुक बतायी जाती है।

see more..
image