Monday, Apr 22 2024 | Time 08:11 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


लखनऊ में युवती की हत्या का आरोपी गिरफ्तार

लखनऊ 18 नवंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के दुबग्गा क्षेत्र में कथित रूप से लव जेहाद के मामले में एक युवती की हत्या के मामले में आरोपी युवक को पुलिस ने शुक्रवार को एक संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) एस चनप्पा ने बताया कि मृतक के परिजनो के अनुसार पिछले मंगलवार को सुफियान नामक युवक ने अपनी महिला मित्र निधि गुप्ता (19) को डूडा कालोनी में एक इमारत की चौथी मंजिल से धक्का दे दिया था जिससे उसकी मौत हो गयी थी। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गया था। पुलिस ने इस सिलसिले में 15 नवंबर को मामला दर्ज किया था और आरोपी की तलाश में जुट गयी थी।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि चौथी मंजिल से गिर कर घायल युवती को ट्रामा सेंटर ले जाया गया था जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया था। परिजनो ने सुफियान पर हत्या का आरोप लगाते हुये कहा था कि वह निधि पर जबरन धर्म परिवर्तन कर निकाह का दवाब बना रहा था जिसे अनसुना करने पर उसने हत्या की।
उन्होने बताया कि सुफियान मृतक युवती के घर के पास रहता था । हत्या की वारदात के कुछ रोज पहले उसने निधि को एक मोबाइल फोन दिया था। निधि के परिजनो ने इसका विरोध किया था और इसे लेकर दोनो के परिवारों के बीच तीखी तकरार हुयी थी।
सूत्रों ने बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी के लिये पुलिस की दस टीमे लगायी गयी थीं और उसकी गिरफ्तारी पर 25 हजार रूपये का इनाम भी घोषित किया गया था।
प्रदीप
वार्ता
More News
पीलीभीत में सड़क हादसे में तीन मरे, 14 घायल

पीलीभीत में सड़क हादसे में तीन मरे, 14 घायल

21 Apr 2024 | 10:38 PM

पीलीभीत 21 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में पीलीभीत जिले के बरखेड़ा क्षेत्र में रविवार शाम ट्रक की चपेट में आने से तिपहिया यात्री वाहन में सवार तीन महिलाओं की मौत हो गयी जबकि 14 अन्य गंभीर रुप से घायल हो गये।

see more..
आगरा में कार यमुना एक्सप्रेसवे पर पलटी, पांच मरे

आगरा में कार यमुना एक्सप्रेसवे पर पलटी, पांच मरे

21 Apr 2024 | 10:24 PM

आगरा, 21 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में आगरा के एत्मादपुर क्षेत्र में नोएडा से देवरिया जा रही बारातियों की अर्टिगा कार यमुना एक्सप्रेस वे पर डिवाइडर से टकराकर पलट गई। इस भीषण हादसे में पांच बरातियों की मौत हो गई और तीन लोग घायल गए।

see more..
यूपी में सबसे अधिक मतों से जीतेंगी हेमामालिनी : लक्ष्मी

यूपी में सबसे अधिक मतों से जीतेंगी हेमामालिनी : लक्ष्मी

21 Apr 2024 | 10:21 PM

मथुरा, 21 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के गन्ना विकास मंत्री लक्ष्मीनारायण चौधरी ने रविवार को कहा कि मथुरा में हेमामालिनी की जीत प्रदेश में सबसे अधिक मतों से होगी।

see more..
बरेली सेन्ट्रल जेल के 32 बंदियों ने की हाईस्कूल और इंटर परीक्षा प्रथम श्रेणी में पास

बरेली सेन्ट्रल जेल के 32 बंदियों ने की हाईस्कूल और इंटर परीक्षा प्रथम श्रेणी में पास

21 Apr 2024 | 7:45 PM

बरेली, 21 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के बरेली स्थित केन्द्रीय कारागार में बंद 32 कैदियों ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा प्रथम श्रेणी में पास की है।

see more..
image