Thursday, Feb 2 2023 | Time 19:40 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


लखनऊ में युवती की हत्या का आरोपी गिरफ्तार

लखनऊ 18 नवंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के दुबग्गा क्षेत्र में कथित रूप से लव जेहाद के मामले में एक युवती की हत्या के मामले में आरोपी युवक को पुलिस ने शुक्रवार को एक संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) एस चनप्पा ने बताया कि मृतक के परिजनो के अनुसार पिछले मंगलवार को सुफियान नामक युवक ने अपनी महिला मित्र निधि गुप्ता (19) को डूडा कालोनी में एक इमारत की चौथी मंजिल से धक्का दे दिया था जिससे उसकी मौत हो गयी थी। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गया था। पुलिस ने इस सिलसिले में 15 नवंबर को मामला दर्ज किया था और आरोपी की तलाश में जुट गयी थी।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि चौथी मंजिल से गिर कर घायल युवती को ट्रामा सेंटर ले जाया गया था जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया था। परिजनो ने सुफियान पर हत्या का आरोप लगाते हुये कहा था कि वह निधि पर जबरन धर्म परिवर्तन कर निकाह का दवाब बना रहा था जिसे अनसुना करने पर उसने हत्या की।
उन्होने बताया कि सुफियान मृतक युवती के घर के पास रहता था । हत्या की वारदात के कुछ रोज पहले उसने निधि को एक मोबाइल फोन दिया था। निधि के परिजनो ने इसका विरोध किया था और इसे लेकर दोनो के परिवारों के बीच तीखी तकरार हुयी थी।
सूत्रों ने बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी के लिये पुलिस की दस टीमे लगायी गयी थीं और उसकी गिरफ्तारी पर 25 हजार रूपये का इनाम भी घोषित किया गया था।
प्रदीप
वार्ता
image