Thursday, Feb 2 2023 | Time 19:38 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


देवरिया में डायट में मिली अव्यवस्था,प्राचार्य का वेतन बाधित

देवरिया 18 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में देवरिया के जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने शुक्रवार को रामपुर कारखाना में जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) का औचक निरीक्षण किया और अव्यवस्था मिलने पर प्रधानाचार्य और तीन कर्मचारियों के नवंबर माह के वेतन आहरण पर रोक लगा दी।
श्री सिंह आज रामपुर कारखाना स्थित जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान पहुंचे। कार्यालय परिसर में अव्यवस्था देखने मिली। लिपिक मुन्नीलाल मोबाइल पर फिल्म देखते मिले। निरीक्षण में जिलाधिकारी ने उपस्थिति पंजिका जाँची जिसमे गजेंद्र राव, सतीश कुमार मिश्रा व आफताब अहमद बिना किसी प्रकार का अवकाश स्वीकृत कराये अनुपस्थित मिले। रजिस्टर मांगने पर डायट प्राचार्य ने मूवमेंट रजिस्टर न बनने की बात की। जिलाधिकारी ने डायट की लाइब्रेरी का भी निरीक्षण किया, मगर वहाँ भी अनियमितता मिली।
जिलाधिकारी ने गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए डायट प्राचार्य अनिल कुमार सिंह के नवंबर माह के वेतन आहरण पर रोक लगाते हुए स्पष्टीकरण तलब किया है। उन्होने कहा कि सभी अधिकारी अपना नाम उपस्थिति पंजिका में दर्ज करें और हस्ताक्षर करें। बिना इसके यदि वेतन आहरित हुआ तो डीडीओ और कार्यालयाध्यक्ष उत्तरदायी होंगे।
श्री सिंह ने पशु चिकित्सालय परिसर में निर्माणाधीन मॉडर्न वेटरनरी पॉलीक्लिनिक का निरीक्षण किया। उत्तर प्रदेश राज्य निर्माण सहकारी संघ द्वारा 5.87 करोड़ रुपये की लागत से बनाये जा रहे मॉडर्न वेटनरी पॉलीक्लिनिक का निर्माण 26 जून से प्रारंभ हुआ है और इसे जून 2024 तक पूर्ण करने का लक्ष्य निर्धारित है। जिलाधिकारी ने कार्य को गुणवत्ता एवं समयबद्धता के साथ पूर्ण करने का निर्देश दिया।
सं प्रदीप
वार्ता
image