Thursday, Feb 2 2023 | Time 19:56 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मनी लाड्रिंग मामले में अब्बास अंसारी 14 दिन की न्यायिक हिरासत में

प्रयागराज,18 नवंबर (वार्ता) पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के विधायक पुत्र अब्बास अंसारी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनीलांड्रिग मामले में शुक्रवार को प्रयागराज की जिला अदालत में पेश किया जहां ईडी और अंसारी की दलील सुनने के बाद अदालत ने अंसारी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजने का आदेश दिया।
गौरतलब है कि ईडी ने इससे पहले अब्बास अंसारी को 12 नवंबर को जिला अदालत में पेश किया था और सात दिन की रिमांड बढ़ाने की अर्जी दी थी। जिला जज संतोष राय ने अब्बास अंसारी की रिमांड सात दिन और देते हुए यह शर्त लगाई थी कि उसकाे टॉर्चर नहीं किया जाएगा और मेडिकल कराकर 18 नवंबर को अपराह्न दो बजे पुनः पेश किया जाएगा। आज रिमांड का आखिरी दिन होने के कारण ईडी ने अब्बास अंसारी को जिला अदालत में पेश किया था। अब्बास थोड़ा असहज नजर आ रहा था।
ईडी ने अब्बास के मामा आतिफ रजा उर्फ शर्जील को भी गिरफ्तार किया है। दोनो से अलग-अलग एवं आमने-सामने बैठाकर की गई पूछताछ में काले धन को बड़े पैमाने पर सफेद में तब्दील करने के सबूत मिले हैं। विकास कंस्ट्रक्शन कंपनी और उससे जुड़ी कई अन्य छोटी कंपनियों के माध्यम से कई सफेदपोश इन कंपनियों में अपने काले धन को खपाते थे। ईडी अब इन सभी को नोटिस भेजकर पूछताछ करने की तैयारी में है।
दिनेश प्रदीप
वार्ता
More News
यूपी रोडवेज की बसों के किराये में बढ़ोत्तरी न्यायसंगत : दयाशंकर

यूपी रोडवेज की बसों के किराये में बढ़ोत्तरी न्यायसंगत : दयाशंकर

02 Feb 2023 | 7:51 PM

बलिया, 02 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्य मंत्री दयाशंकर सिंह ने परिवहन निगम की बसों के किराये में बढ़ोत्तरी को न्यायसंगत बताते हुये कहा कि पेट्रोलियम पदार्थो में हुये भारी इजाफे के चलते किराये में मामूली बढोत्तरी की जा रही है।

see more..
image