Saturday, Sep 23 2023 | Time 17:13 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


निषाद समाज के कल्याण के लिये ठोस कदम उठा रही है सरकार: निषाद

अमेठी 18 नवंबर (वार्ता) निषाद पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के कबीना मंत्री संजय कुमार निषाद ने शुक्रवार को कहा कि मछुआरों के कल्याण के लिये उनकी सरकार ठोस कदम उठा रही है।
श्री निषाद ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मछुआरा समाज के लोग राजनीति के शिकार थे लेकिन आज मत्स्य मंत्रालय अलग हो गया है। वहां से बजट मिल रहा है। फ्री में बीमा मिल रहा है। मछुआ कल्याण कोष की स्थापना उत्तर प्रदेश में हो रही है।
पूर्व मंत्री एवं समाजवादी पार्टी (सपा) नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान की आलोचना करते हुये उन्होने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य कहते हैं है कि भाजपा राम को बेचती है। भगवान राम भारतीय संस्कृति के द्योतक है। भगवान राम और निषाद राज एक दूसरे के पूरक थे। उन्होंने अपने बड़े भाई निषाद को गले लगाया था। निषाद राज का किला भी पुरातत्व विभाग ने खोज निकाला है। वहां एक ऐतिहासिक मूर्ति भगवान राम और निषाद राज की मिली है। भगवान राम का मंदिर बन रहा है। सपा के राज में राम मंदिर बनाने गए थे तो गोलियां चली थी और बन्दूक के दम पर लोगो को दबाने का प्रयास किया गया था लेकिन लोगो ने कमल का बटन दबा कर मंदिर बनाने का काम किया है। अब गोली में नही बोली में ताकत है।
सं प्रदीप
वार्ता
image