Thursday, Feb 2 2023 | Time 21:03 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


दलित को धमकी देने वाले दरोगा को गैर जमानती वारंट

जौनपुर, 18 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में जौनपुर जिले की एक अदालत ने दलित को मारने की धमकी देने व गाली-गलौज के आरोपी दरोगा नागेश्वर शुक्ला को गैर जमानती वारंट जारी किया है ।
आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि जिले में पवांरा निवासी अर्जुन गौतम ने न्यायालय में परिवाद दाखिल किया था कि पवांरा थाने पर तैनात दरोगा नागेश्वर शुक्ला किसी बात से नाराज हो गये थे। 23 मई 2021 को परिवादी दरोगा से कोई जानकारी लेने गया तो उन्होंने उसे जातिसूचक शब्दों का प्रयोग कर गाली देते हुए हाथ-पैर तोड़ने व फर्जी केस में फंसाने की धमकी दिया और उसी दिन दरोगा परिवादी के घर गये और पुन: गालियां दी तथा जातिसूचक शब्दों का प्रयोग कर अपमानित किया।
न्यायालय ने परिवाद दर्ज करने के साथ ही तलब भी किया था। जमानती वारंट जारी होने के बावजूद दरोगा न्यायालय में हाजिर नहीं हुए । शुक्रवार को विशेष न्यायाधीश (एससी/एसटी एक्ट) की अदालत ने दरोगा के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करते हुए 14 जनवरी को न्यायालय में पेश होने का आदेश दिया है ।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
बजट में महंगाई,बेरोजगारी के मुद्दे को आदतन किया दरकिनार: अखिलेश

बजट में महंगाई,बेरोजगारी के मुद्दे को आदतन किया दरकिनार: अखिलेश

02 Feb 2023 | 7:51 PM

लखनऊ 02 फरवरी (वार्ता) केन्द्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार पर गलत नीतियों के कारण अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने का आरोप लगाते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि लोक लुभावन बजट का ढिढोरा पीट रही भाजपा सरकार ने आदतन मंहगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार के बुनियादी मुद्दों को दर किनार कर दिया है।

see more..
यूपी रोडवेज की बसों के किराये में बढ़ोत्तरी न्यायसंगत : दयाशंकर

यूपी रोडवेज की बसों के किराये में बढ़ोत्तरी न्यायसंगत : दयाशंकर

02 Feb 2023 | 8:55 PM

बलिया, 02 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्य मंत्री दयाशंकर सिंह ने परिवहन निगम की बसों के किराये में बढ़ोत्तरी को न्यायसंगत बताते हुये कहा कि पेट्रोलियम पदार्थो में हुये भारी इजाफे के चलते किराये में मामूली बढोत्तरी की जा रही है।

see more..
image