Friday, Mar 29 2024 | Time 16:44 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बदायूं में भाजपा सांसद के करीबी की गोली मारकर हत्या

बदायूं 19 नवंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के जनपद बदायूं के थाना मूसाझाग थाना क्षेत्र में आंवला लोकसभा से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद धर्मेंद्र कश्यप के बेहद करीबी एवं विश्व हिंदू सेवा दल के जिलाध्यक्ष प्रदीप कश्यप की शुक्रवार रात गोली मारकर हत्या कर दी गई। उनका शव आज सुबह गांव के बाहर खेत में उनकी सफारी गाड़ी के पास में पड़ा मिला।
पुलिस के मुताबिक प्रदीप (30) के शव से कुछ दूरी पर एक तमंचा भी मिला है। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेज दिया है। परिजनों द्वारा गांव के विरोधी पक्ष के खिलाफ तहरीर दी गई है।
बदायूं के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. ओपी सिंह ने बताया कि मृतक प्रदीप के शव के पास उसकी सफारी गाड़ी और एक तमंचा भी मिला है। परिजनों ने गांव के कोटेदार धीरेंद्र पर हत्या करने का शक जाहिर किया है। आरोपियों की तलाश की जा रही है।
परिजनों द्वारा पुलिस को दी गई तहरीर के आधार पर बताया की थाना मूसाझाग क्षेत्र के गांव गिधौल निवासी प्रदीप आंवला लोकसभा से भाजपा सांसद धर्मेंद्र कश्यप के अत्यंत करीबी थे साथ ही वे विश्व हिंदू सेवा दल के जिलाध्यक्ष भी थे। गांव के कोटेदार की अनियमितताओं की शिकायत उन्होंने पिछले दिनों मुख्यमंत्री समेत अधिकारियों से की थी। इसी बात को लेकर कोटेदार से उनकी रंजिश थी। शुक्रवार रात उनकी हत्या कर दी गई। वारदात उस वक्त हुई जब वह अपने घर लौट रहे थे।
मृतक के परिजनों ने बताया कि चार दिन पहले उन्होंने अपनी हत्या की आशंका जताई थी। पुलिस को मामले की सूचना भी दी गई थी, लेकिन थाना पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इसके बाद कल रात को हत्या कर दी गई।
मृतक के परिजनों द्वारा पुलिस पर लगाए गए आरोपों पर पुलिस अधीक्षक अमित किशोर श्रीवास्तव ने कहा कि यदि थाना स्तर से कोई लापरवाही हुई है तो उसकी भी जांच कर दोषियों पर उचित कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

29 Mar 2024 | 4:16 PM

बांदा 29 मार्च ((वार्ता) उत्तर प्रदेश के बांदा में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने शुक्रवार को माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की मृत्यु के न्यायिक जांच के आदेश दिए।

see more..
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
image