Thursday, Feb 2 2023 | Time 20:00 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


रायबरेली में 22 नवंबर को कृषि मेले का आयोजन

रायबरेली 19 नवंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के रायबरेली में कृषि मेले का आयोजन 22 नवम्बर को किया जायेगा।
जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने शनिवार को कहा कि कृषि सूचना तंत्र के सुदृढ़ीकरण के अंतर्गत जिला स्तरीय एक गोष्ठी एवं मेला का आयोजन कृषि विज्ञान केन्द्र, दरियापुर, रायबरेली में मंगलवार पूर्वाह्न 11 बजे किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस मेले में कृषकों को जैविक खेती से संबंधित अत्याधुनिक कृषि तकनीकी ज्ञान कराये जाने हेतु कृषि के विभिन्न पहलुओं पर मौसमी फसलों की उत्पादकता बढ़ाने के उपाय पर विचार विमर्श होगा तथा उन्नत कृषि तकनीकी से अवगत कराया जायेगा।
जिलाधिकारी ने कहा इस मेले में कृषकों की समस्याओं के निराकरण का प्रयास भी किया जायेगा। उन्होंने उप कृषि निदेशक, समस्त उप संभागीय कृषि प्रसार अधिकारी से कहा है कि गोष्ठी में जिले की आवश्यकतानुसार रणनीति बनाकर उत्पादन बढ़ाने हेतु कृषकों को प्रेरित किया जाए, ताकि शासन द्वारा निर्धारित मौसमी फसलों की उत्पादकता प्राप्त की जा सके।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
बजट में महंगाई,बेरोजगारी के मुद्दे को आदतन किया दरकिनार: अखिलेश

बजट में महंगाई,बेरोजगारी के मुद्दे को आदतन किया दरकिनार: अखिलेश

02 Feb 2023 | 7:51 PM

लखनऊ 02 फरवरी (वार्ता) केन्द्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार पर गलत नीतियों के कारण अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने का आरोप लगाते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि लोक लुभावन बजट का ढिढोरा पीट रही भाजपा सरकार ने आदतन मंहगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार के बुनियादी मुद्दों को दर किनार कर दिया है।

see more..
यूपी रोडवेज की बसों के किराये में बढ़ोत्तरी न्यायसंगत : दयाशंकर

यूपी रोडवेज की बसों के किराये में बढ़ोत्तरी न्यायसंगत : दयाशंकर

02 Feb 2023 | 7:51 PM

बलिया, 02 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्य मंत्री दयाशंकर सिंह ने परिवहन निगम की बसों के किराये में बढ़ोत्तरी को न्यायसंगत बताते हुये कहा कि पेट्रोलियम पदार्थो में हुये भारी इजाफे के चलते किराये में मामूली बढोत्तरी की जा रही है।

see more..
image