Wednesday, Apr 24 2024 | Time 09:40 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कुशीनगर के पडरौना में सफाई व्यवस्था के तहत कूड़ा पात्र किया गया वितरण

कुशीनगर 02 दिसंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में स्वच्छ भारत मिशन नगरीय के आजादी के अमृत महोत्सव के बीच शुक्रवार को राज्य सरकार द्वारा जारी शासनादेश के क्रम में प्रतिबद्ध 75 जनपद के 75 घण्टे 750 निकाय अभियान के दूसरे दिन नगरपालिका परिषद पडरौना के अध्यक्ष विनय जायसवाल के निर्देशन पर उनके प्रतिनिधि श्री जायसवाल ने सफाई व्यवस्था दुरुस्त एवं प्रभावी बनाने के उद्देश्य से कूड़ापात्र का घर-घर जाकार वितरण भी किया गया।
श्री जायसवाल ने अपने सम्बोधन में कहा कि कार्यक्रम का उद्देश्य निकाय द्वारा तीन दिवसीय सेवा कार्यक्रम चलाकर विशेष सफाई अभियान चलाना है तथा नगर को स्वच्छ वातावरण प्रदान करना है। नीले और हरे रंग के दो कूड़ा पात्र का वितरण का उद्देश्य गीले और सूखे कचड़े को अलग अलग इकट्ठा करने के लिए है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मिशन स्वच्छ भारत को नगरीय स्तर पर प्रभावी रूप से लागू करने के लिए उन्होंने नगर पालिका के सफाई सेवकों और अन्य कर्मियों को प्रोत्साहित करने के साथ उनकी भूमिका की सराहना भी की।
इस कार्यक्रम के दौरान उनके साथ प्रमुख रूप से दीनदयाल मद्धेशिया, विनय मद्धेशिया, हरिमोहन जायसवाल, आलोक विश्वकर्मा, दीपक जायसवाल धर्मेन्द्र मद्धेशिया, मनीष सिंह, जय वर्मा, आशुतोष शुक्ला ,पिन्टू साह ,संतोष, रविन्द्र साह सहित अन्य मौजूद रहे।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

23 Apr 2024 | 11:03 PM

बहराइच 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक मंगलवार को कहा कि केंद्र की सत्ता में मोदी सरकार के आने के बाद भ्रष्टाचार में पूरी तरह नियंत्रण पा लिया गया है। अब भ्रष्टाचारी जेल में है और भ्रष्टाचार पूरी तरह बंद हो गया है।

see more..
समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

23 Apr 2024 | 10:59 PM

फर्रुखाबाद 23 अप्रैल, (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि देश में समान नागरिकता कानून लाने के लिये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 400 पार चाहिए।

see more..
कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

23 Apr 2024 | 10:50 PM

अमेठी 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने कांग्रेस को रावण की लंका की संज्ञा देते हुये कहा कि इस लंका को राम भक्त नरेन्द्र मोदी जलाने को तैयार हैं।

see more..
योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

23 Apr 2024 | 10:32 PM

मेरठ, 23 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को मेरठ में रोड शो कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी और रामानंद सागर की रामायण के भगवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल के लिये जनसमर्थन की अपील की।

see more..
भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

23 Apr 2024 | 10:26 PM

इटावा, 23 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह ने कहा कि देश गंभीर संकटों से घिरा हुआ है लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संविधान बदलने की फिराक में है।

see more..
image