Thursday, Feb 2 2023 | Time 20:47 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जौनपुर : सरकार के तानाशाहीपूर्ण रवैये के विरोध में विद्युतकर्मियों का कार्य बहिष्कार जारी

जौनपुर, 02 दिसंबर(वार्ता) विद्युत कर्मचारी संयुक्त सघर्ष समिति के केन्द्रीय आह्वान पर पूरे प्रदेश के साथ जौनपुर मुख्यालय पर स्थित 132 के0वी0 अधीक्षण अभियन्ता कार्यालय परिसर में विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के बैनर तले असगर मेंहदी की अध्यक्षता में कार्य बहिष्कार शुक्रवार को लगातार चौथे दिन भी जारी रहा। सभा में मुख्य रूप से शीर्ष ऊर्जा निगम प्रबन्धन के स्चेच्छाचारी, तानाशाहीपूर्ण रवैये का जमकर विरोध करते हुये आगे की रणनीति पर चर्चा की गयी। साथ ही संघर्ष समिति के जनपद संयोजक निखिलेश सिंह ने कहा कि जब तक प्रबन्धन हमारी जायज मागों को मान नहीं लेती तब तक हम झुकने को तैयार नहीं है तथा कार्य बहिष्कार अवधि में जनता से अपेक्षित सहयोग करने हेतु अनुरोध किया गया है, क्योंकि यह लड़ाई कर्मचारी के साथ जनता की भी है।
सभा में इं. जितेन्द्र कुमार, इं. विरेन्द्र पाल, इं. अनीश यादव, संजय यादव, अरविन्द मिश्रा, प्रमोद कुमार, इं. अभिषेक केसरवानी सहित अन्य वक्ताओं अपना विचार व्यक्त करते हुये कहा कि ऊर्जा निगमों में कार्य का स्वस्थ वातावरण समाप्त हो गया है और बिजलीकर्मियों का मनोबल बिलकुल टूट चुका है। इससे जहां ऊर्जा निगमों की परफॉर्मेंस गिरती जा रही है, वहीं प्रदेश के विद्युत उपभोक्ताओं की सेवा पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है एवं ऊर्जा विभाग को भारी आर्थिक क्षति भी उठानी पड़ रही है। शीर्ष प्रबन्धन पर बैठे उ0प्र0 पावर कारपोरेशन के चेयरमैन एम. देवराज द्वारा मनमानी ढंग से कार्य किया जा रहा है एवं बिना उचित कारण के कर्मचारियों पर के कार्यवाही की जा रही है जो पूर्णतः गलत है। जब तक इन्हें हटाया नहीं जाता तब तक अधिकारी/कर्मचारी भयमुक्त होकर निगमीय कार्य नहीं कर सकते।
इं. ए0के0 सिंह, इं. आनन्द गौतम, इं. आलोक उपाध्याय, इं. विपिन गुप्ता, इं. आतिश यादव, इं. अशोक सिंह, इं. तारा सिंह, इं. धर्मेन्द्र मौर्या, इं. पंकज जायसवाल, इं. निर्भिक भारती सहित तमाम कर्मचारी एवं संविदा कर्मी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन बिजली कर्मचारी संयुक्त सघर्ष समिति के संयोजक निखिलेश सिंह ने किया।
सं सोनिया
वार्ता
More News
बजट में महंगाई,बेरोजगारी के मुद्दे को आदतन किया दरकिनार: अखिलेश

बजट में महंगाई,बेरोजगारी के मुद्दे को आदतन किया दरकिनार: अखिलेश

02 Feb 2023 | 7:51 PM

लखनऊ 02 फरवरी (वार्ता) केन्द्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार पर गलत नीतियों के कारण अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने का आरोप लगाते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि लोक लुभावन बजट का ढिढोरा पीट रही भाजपा सरकार ने आदतन मंहगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार के बुनियादी मुद्दों को दर किनार कर दिया है।

see more..
यूपी रोडवेज की बसों के किराये में बढ़ोत्तरी न्यायसंगत : दयाशंकर

यूपी रोडवेज की बसों के किराये में बढ़ोत्तरी न्यायसंगत : दयाशंकर

02 Feb 2023 | 7:51 PM

बलिया, 02 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्य मंत्री दयाशंकर सिंह ने परिवहन निगम की बसों के किराये में बढ़ोत्तरी को न्यायसंगत बताते हुये कहा कि पेट्रोलियम पदार्थो में हुये भारी इजाफे के चलते किराये में मामूली बढोत्तरी की जा रही है।

see more..
image