Thursday, Feb 2 2023 | Time 20:42 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कुशीनगर जिला अस्पताल की दो डायलिसिस मशीन खराब

कुशीनगर 02 दिसंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिला अस्पताल की डायलिसिस यूनिट में लगी दस में से दो डायलिसिस मशीन खराब हो गई है। इसके चलते मरीजों की डायलिसिस की समस्या और बढ़ गई है। इससे पहले जहां दस मशीनों से 40 मरीजों की डायलिसिस होती थी , अब सिर्फ आठ मशीन से 32 मरीजों की डायलिसिस होती है।
अभी कुछ दिन पहले ही डीएम ने निरीक्षण के दौरान मरीजों की अधिक संख्या की जानकारी होने पर तीन के बजाय चार शिफ्टों में डायलिसिस करने का निर्देश दिया था।
जिला अस्पताल में डायलिसिस यूनिट की स्थापना एक नवंबर, 2018 को हुई थी। डीसीडीसी हेल्थ सर्विस प्राइवेट लिमिटेड, दिल्ली की तरफ से संचालित इस यूनिट में दस मशीनें लगी हैं। तीन शिफ्टों में इस यूनिट में किडनी के रोगियों की डायलिसिस हो रही थी लेकिन पिछले सप्ताह इसका निरीक्षण करने पहुंचे जिलाधिकारी रमेश रंजन ने प्रतीक्षा सूची में मरीजों की अधिक संख्या को देखते हुए चार शिफ्टों में डायलिसिस करने का निर्देश दिया था। उस समय 133 मरीज प्रतीक्षा सूची में थे।
डीएम के निर्देश पर यहां चार शिफ्टों में डायलिसिस शुरू कर दी गई है। हालांकि प्रतीक्षा सूची में शामिल अभी कुछ ही मरीजों को चौथे शिफ्ट में लिया गया है। एक तरफ शिफ्ट बढ़ाकर मरीजों की परेशानी कम करने की कोशिश की जा रही है लेकिन दूसरी ओर दो मशीनें खराब हो गई हैं। इस वजह से डायलिसिस में फिर परेशानी खड़ी हो गई है।
डायलिसिस यूनिट के सेंटर इंचार्ज मोहम्मद कैश ने बताया कि दो डायलिसिस मशीनों के खराब होने की सूचना उन्होंने सेवा प्रदाता कंपनी को दे दी है। शुक्रवार को इसे ठीक कराने के बारे में बताया गया है।
सं सोनिया
वार्ता
More News
बजट में महंगाई,बेरोजगारी के मुद्दे को आदतन किया दरकिनार: अखिलेश

बजट में महंगाई,बेरोजगारी के मुद्दे को आदतन किया दरकिनार: अखिलेश

02 Feb 2023 | 7:51 PM

लखनऊ 02 फरवरी (वार्ता) केन्द्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार पर गलत नीतियों के कारण अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने का आरोप लगाते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि लोक लुभावन बजट का ढिढोरा पीट रही भाजपा सरकार ने आदतन मंहगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार के बुनियादी मुद्दों को दर किनार कर दिया है।

see more..
यूपी रोडवेज की बसों के किराये में बढ़ोत्तरी न्यायसंगत : दयाशंकर

यूपी रोडवेज की बसों के किराये में बढ़ोत्तरी न्यायसंगत : दयाशंकर

02 Feb 2023 | 7:51 PM

बलिया, 02 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्य मंत्री दयाशंकर सिंह ने परिवहन निगम की बसों के किराये में बढ़ोत्तरी को न्यायसंगत बताते हुये कहा कि पेट्रोलियम पदार्थो में हुये भारी इजाफे के चलते किराये में मामूली बढोत्तरी की जा रही है।

see more..
image