Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:50 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


आगरा के एक चौराहे का नाम रखा गया ‘जी-20 क्रॉसिंग’

आगरा 01 फरवरी, (वार्ता) उत्तर प्रदेश में दस फरवरी से शुरू होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर ताज नगरी आगरा को सजाया संवारा जा रहा है। शहर के कोने-कोने को चमकाया जा रहा है।
इसी कड़ी में आगरा के प्रमुख चौराहे में से एक चौराहे का नाम जी-20 क्रॉसिंग कर दिया गया है। अब फूल सैय्यद चौराहे को नई जी-20 क्रॉसिंग के रूप में नई पहचान मिल गई है।
आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को बताया कि आगरा के माल रोड पर स्थित प्रमुख चौराहों में से फूल सैय्यद चौराहे का नाम और पहचान दोनों ही बदल गई है। अब इस चौराहे को जी-20 क्रॉसिंग के नाम से जाना जाएगा। इस चौराहे के एक तिराहे पर जी-20 की थीम पर एक पार्क भी विकसित किया जा रहा है। जहां पर जी-20 का लोगो लगाकर लैंड स्केपिंग कर घास और रंग- बिरंगे फूल लगाकर आकर्षक बनाया गया है। इसके साथ ही पार्क के किनारे पर फव्वारा भी तैयार किया जा रहा है, जो शाम के समय रंग-बिरंगी रोशनी से जगमग होगा।
जी-20 प्रतिनिधिमंडल के दौरे के दौरान जी-20 क्रॉसिंग के पार्क में जी-20 देशों के ध्वजों को लगाया जाएगा। इस पार्क को सजाने और संवारने में एक- दो दिन का समय अभी और लगेगा। इस पार्क के सौंदर्यीकरण के कार्य को पूरा करने में कर्मचारी दिन- रात जुटे हुए हैं। इसके साथ ही ताजनगरी को स्वच्छ को सुंदर बनाने में जिला प्रशासन पूरी ताकत से जुटा हुआ है।
प्रदीप
वार्ता
image