Saturday, Apr 20 2024 | Time 20:55 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


फेसबुल लाइव आत्महत्या मामला: एक और आरोपी भेजा गया जेल

बलिया,‌ 05 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के बलिया जनपद के शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के स्टेशन रोड निवासी एक शस्त्र व्यापारी के कथित तौर पर सूदखोरों से तंग आकर फेसबुक लाइव पर खुद को गोली मारकर आत्महत्या करने के मामले में पुलिस ने रविवार को फर्जी तरीके से मृतक की जमीन रजिस्ट्री कराने व मानसिक रूप से प्रताड़ित करने वाले एक और नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया ।
पुलिस सूत्रों के अनुसार जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के स्टेशन रोड निवासी एक शस्त्र व्यापारी नंदलाल गुप्ता ने गत 01 फरवरी को अपने प्रतिष्ठान पर कथित तौर पर सूदखोरों से तंग आकर फेसबुक लाइव पर खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी । मामले में पुलिस ने रविवार को मुकदमें में नामजद बांसडीह रोड थाना क्षेत्र के परिखरा निवासी सुनील मिश्रा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है । पुलिस विभाग द्वारा रविवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार सुनील फर्जी तरीके से मृतक की जमीन रजिस्ट्री करवाने व मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोपी है ।
उल्लेखनीय है कि मामले में गत दो फरवरी को पुलिस को दी गईं तहरीर में मृतक की पत्नी मोनी ने 13 नजद व 4 से 5 अज्ञात लोगों पर मृतक नांदल को उधार का पैसा लौटा देने के बाद भी धमकी देकर मानसिक रूप से प्रताड़ित करने, जान माल की धमकी देने, जबरन जमीन हथिया लेने समेत कानपुर की दो फार्म पर व्यापारिक लेने देने में मृतक नंदलाल द्वारा दिए गए 50 लाख रुपए न लौटने का आरोप लगाया था । मृतक की पत्नी मोनी की तहरीर पर गत 02 फरवरी को कोतवाली पुलिस ने 13 नामजद व 4 से 5 अज्ञात के विरुद्ध भारतीय दण्ड संहिता की सुसंगत धारा 306, 420, 406 व 506 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया था । मामले में पुलिस पूर्व में भी मृतक की फर्जी तरीके से जबरन जमीन हथियाने व मानसिक रूप से प्रताड़ित करने के दो आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है ।
सं सोनिया
वार्ता
image