Friday, May 24 2024 | Time 15:30 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बरेली में एलाइंस बिल्डर की 89 करोड़ की सम्पत्ति जब्त, प्रशासक नियुक्त

बरेली 30 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के बरेली जिला प्रशासन ने भू माफियाओं पर एक बड़ी कार्यवाही की है। प्रशासन ने संगठित होकर आर्थिक व भौतिक लाभ के लिए सरकारी और आमजन की भूमि पर कब्जा कर उस पर प्लॉटिंग करने के आरोप में एलाइंस बिल्डर की 89.44 करोड़ रूपये की संपत्ति जब्त की है।
जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी ने रविवार को बताया कि भूमाफिया रमनदीप सिंह, अमनदीप सिंह, हनी कुमार भाटिया, अरविंदर सिंह बग्गा, युवराज सिंह और सतवीर सिंह (एमडी व निदेशक एलाइंस बिल्डर) की 89.44 करोड़ रूपये की संपत्ति जब्त की है। जब्त संपत्ति का प्रशासक उप जिलाधिकारी सदर को बनाया गया है । जिला में भूमाफिया के खिलाफ पहली बार कार्रवाई हुयी है।
बरेली निवासी रमनदीप सिंह पर 08, अमनदीप सिंह पर 05, हनी कुमार भाटिया पर 04, अरविंदर सिंह बग्गा पर 09, युवराज सिंह पर 06, सतवीर सिंह पर तीन आपराधिक केस हैं।
डीएम ने बताया कि इसके आधार पर इनकी संपत्ति जिसकी कुल कीमत 89 करोड़ 44 लाख एक हजार 478 रुपये है, धारा 14 (1) उप्र गिरोहबंद व समाज विरोधी क्रियाकलाप निवारण अधिनियम-1986 की धारा 14 (1) अंर्तगत लोकहित व जनसुरक्षा की दृष्टिगत से जब्त की गई। उप जिलाधिकारी सदर को उक्त संपत्ति का प्रशासक बनाया गया।
उल्लेखनीय है कि गरीबों में आतंक और दहशत पैदा कर उनकी जमीनें हड़पने, सरकारी जमीनों पर कब्जा करने वाले माफिया बिल्डर रमनदीप सिंह और उनके पांच गुर्गों के गैंग को पुलिस ने एक सप्ताह पूर्व रजिस्टर्ड किया था । जिसमे रमनदीप सिंह को डी-160 गैंग का लीडर बनाया गया । उनके भाई समेत पांच गुर्गों को गैंग में शामिल किया गया । इससे पहले उनकी 35 करोड़ 11 लाख की काली कमाई गैंगस्टर एक्ट में इज्जतनगर थाना पुलिस जब्त कर चुकी है। 150 करोड़ की प्रॉपर्टी अटैच करने की तैयारी, एलायंस बिल्डर्स निदेशकों की 150 करोड़ रुपये की संपत्ति सामने आई है। इसमें दो कार्यालय, निर्माणाधीन होटल, लान व बार, पेट्रोप पंप, कोठी, प्लाट शामिल हैं।
पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने बताया कि भू-माफिया रमनदीप सिंह ने अपने पांच साथियों के साथ मिलकर सरकारी व गरीबों की जमीनों पर कब्जे किए। गरीबों को धमका कर उन पर आतंक पैदा कर जमीन को औने पौने दामों में खरीदा और कब्जा किया। उसमें नई दो कॉलोनी काट कर समाज विरोधी क्रियाकलापों में लिप्त रहे। भू- माफिया रमनदीप पर गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की गई थी। पुलिस प्रशासन ने भूमाफिया का गैंग रजिस्टर्ड कर दिया है।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
मिर्जापुर में सड़क हादसे में दो मरे

मिर्जापुर में सड़क हादसे में दो मरे

24 May 2024 | 2:32 PM

मिर्जापुर,24 म‌ई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में मिर्जापुर जिले के हालिया क्षेत्र में अज्ञात वाहन की चपेट में आ जाने से बाईक सवार दो युवकों की मौत हो गई जबकि दो अन्य गम्भीर रूप घायल हो गए हैं।

see more..
image