Thursday, Mar 28 2024 | Time 20:09 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


यूपी में शाम तीन बजे तक 35.18 फीसद मतदान

लखनऊ, 04 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के बीच गुरूवार को स्थानीय निकाय चुनाव के पहले चरण में शाम तीन बजे तक औसतन 35.18 फीसदी मतदान हो चुका था। इस चरण में नौ मंडलों के 37 जिलों में वोट डाले जा रहे हैं।
इस दौरान शामली जिले में सबसे ज्यादा 51.67 फीसदी मतदान हुआ जबकि प्रयागराज में सबसे कम 24.3 प्रतिशत मतदान हुआ था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में अपने मताधिकार का प्रयोग किया वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ में वोट डाला। राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) ने परिवार के साथ लखनऊ में मतदान किया। मतदान को लेकर खासकर युवाओं में खासा उत्साह देखा गया। मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किये गये थे। पिछले कुछ दिनों से राज्य में रूक रूक कर हो रही बारिश के चलते मौसम सुहाना बना रहा और यही कारण था कि दोपहर में भी लोगबाग मतदान के लिये घरों से बाहर निकले,नतीजन मतदान केन्द्रो ंपर चहल पहल देखी गयी।
श्री योगी ने गोरखपुर में पहले मतदान फिर जलपान के मंत्र का पालन करते हुये गोरखनाथ स्थित इंग्लिश मीडियम प्राथमिक विद्यालय (कन्या) के बूथ संख्या 797 पर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। वह सुबह सात बजे आदर्श मतदान केन्द्र पर पहुंचे और अपने बूथ के पहले वोटर बने। बाद में उन्होने गोरखनाथ मंदिर वापस जाकर जलपान किया।
शामली में फर्जी मतदान करते हुए कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है वहीं शामली शहर के सरस्वती विद्या शिशु जूनियर हाईस्कूल के मतदान केंद्र के निकट भाजपा कार्यकर्ता के साथ मारपीट को लेकर हंगामा हो गया। मैनपुरी जिले में डिप्टी कलेक्टर वीरेंद्र कुमार मित्तल का सुबह हृदयगति रुकने से निधन हो गया। वे निकाय चुनाव में नगर पंचायत ज्योंती खुड़िया में अध्यक्ष पद के लिए निर्वाचन अधिकारी का कार्य देख रहे थे।
टीम प्रदीप
वार्ता
More News
मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

28 Mar 2024 | 6:27 PM

सहारनपुर, 28 मार्च (वार्ता) लोकसभा चुनाव में मतदाताओं से अपने मत का सही इस्तेमाल करने की अपील करते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के कार्यकाल में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मुक्ति मिली है।

see more..
वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

28 Mar 2024 | 6:22 PM

पीलीभीत 28 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मौजूदा सांसद वरुण गांधी ने लोकसभा चुनाव में टिकट कटने के बाद पीलीभीत के लोगों को पत्र लिख कर उनके प्रति अपनी करुणा का इजहार किया है।

see more..
image