Friday, May 24 2024 | Time 16:22 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सोनभद्र में एक हजार पेटी अंग्रेजी शराब बरामद,तीन गिरफ्तार

सोनभद्र 05 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में सोनभद्र जिले के करमा थाना क्षेत्र में पुलिस टीम ने तीन तस्करों को गिरफ्तार कर दो ट्रकों पर लदी अवैध शराब की एक हजार पेटी बरामद की।
पुलिस अधीक्षक डा यशवीर सिंह ने शुक्रवार को बताया कि करमा थाना पुलिस व एसओजी टीम ने एक सूचना के आधार पर भरूआ माइनर के पास मिर्जापुर की तरफ से आ रहे दो ट्रकों को रोका। जांच में दोनों ट्रकों पर लदे 1000 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद हुआ। एक हजार पेटी में कुल 29268 बोतल शराब पायी गई है। बरामद कुल 8865 लीटर अवैध अंग्रेजी शराब व दोनो ट्रकों की अनुमानित कीमत एक करोड़ दस लाख रुपये है। इस मामले में तीन तस्करों को गिरफ्तार किया गया है।
पूछताछ में गिरफ्तार लोगों ने बताया कि वे लोग पंजाब व हरियाणा से बनी हुई अवैध अंग्रेजी शराब को बेचने के लिए रॉबर्ट्सगंज के रास्ते बिहार ले जा रहे थे। वे इन वाहनों के चालक हैं, शराब के मालिक राजीव सिंह सिद्धू ने जालन्धर पार कर अमृतसर रोड व्यास स्थान पर शराब की गाड़ी उन लोगों को दी गयी तथा 50 हजार रुपये दिये थे। मालिक द्वारा बताया गया कि बिहार में मेरे बताये व्यक्ति को सुपुर्द कर देना।
पुलिस टीम ने इस मामले में हरियाणा के यमुना नगर जिला निवासी नरेश कुमार, हिमाचल प्रदेश के जिला शोलन निवासी सुरेश खत्री व चण्डीगढ़ निवासी भीमसेन खत्री को गिरफ्तार किया है। सभी को आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर अग्रीम कार्यवाही की जा रही हैं।
इस सराहनीय कार्य को करने वाली पुलिस टीम को पुलिस अधीक्षक सोनभद्र द्वारा 20 हजार रुपये के नगद पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया है।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
मिर्जापुर में सड़क हादसे में दो मरे

मिर्जापुर में सड़क हादसे में दो मरे

24 May 2024 | 2:32 PM

मिर्जापुर,24 म‌ई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में मिर्जापुर जिले के हालिया क्षेत्र में अज्ञात वाहन की चपेट में आ जाने से बाईक सवार दो युवकों की मौत हो गई जबकि दो अन्य गम्भीर रूप घायल हो गए हैं।

see more..
सांसद संतोष गंगवार की  धर्मपत्नी का निधन,योगी ने जताया शोक

सांसद संतोष गंगवार की धर्मपत्नी का निधन,योगी ने जताया शोक

24 May 2024 | 2:23 PM

बरेली, 24 मई (वार्ता) बरेली लोकसभा सीट से आठ बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार की पत्नी सौभाग्यवती गंगवार का शुक्रवार तड़के निधन हो गया। वह करीब 72 वर्ष की थीं।

see more..
image