Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:53 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सपा का एक ही नारा खाली प्लाट हमारा: पाठक

सोनभद्र 08 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने समाजवादी पार्टी (सपा) पर अराजकता फैलाने का आरोप लगाते हुये कहा कि अखिलेश सरकार के कार्यकाल में सपा के गुंडे किसी भी खाली भूखंड पर कब्जा कर लेते थे और जनमानस को परेशान करते थे।
राबर्ट्सगंज के आरटीएस क्लब में सोमवार को एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए श्री पाठक ने कहा कि समाजवादी पार्टी का एक ही नारा था ‘ख़ाली प्लाट हमारा। सपा के शासन काल में सपा के कार्यकर्ता आमजन की ख़ाली पड़ी ज़मीनों पर आँख गड़ाये बैठे रहते थे और जैसे ही मौक़ा मिलता था उस पर कब्जा कर लेते थे। मौजूदा योगी सरकार में किसी की भी ज़मीन पर ज़बरदस्ती कब्जा करने की किसी में हिम्मत नहीं है। योगी जी के मुख्यमंत्री बनने के बाद गुंडा माफिया की हिम्मत पस्त हो गई है।”
उन्होने कहा कि उत्तर प्रदेश के प्रति जो लोगों में यह भावना थी कि यहाँ गुंडा , माफिया हावी हैं वह बदल चुकी है और अब जनता निर्बाध रूप से जीवन बसर कर रही है। किसी प्रकार का कोई भय आदि नहीं है। श्री पाठक ने कहा कि देश में उपयोग में आने वाले 65 प्रतिशत मोबाइल उत्तर प्रदेश में बन रहे हैं। उत्तर प्रदेश देश का नंबर एक प्रदेश बन चुका है तथा एक ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था की ओर अग्रसर है। यूपी में सड़कों की स्थिति काफ़ी अच्छी हो गई है। बिजली की आपूर्ति ज़िला मुख्यालयों पर 24 घंटे हो रही है और गावों में भी भरपूर बिजली दी जा रही है। प्राथमिक विद्यालयों में सपा शासन के एक करोड़ बच्चों की तुलना में वर्तमान में 1.92 करोड़ बच्चों को शिक्षा दी जा रही है।
उप मुख्यमंत्री ने कहा कि 2014 में देश में मोदी और 2017 में प्रदेश में योगी की सरकार आने के बाद बहुत कुछ बदल चुका है। 2014 में विश्व के देशों में हमारा देश भ्रष्टाचार की सूची में बहुत ऊपर था लेकिन देश की छवि को बदलने के लिए मोदी जी ने अनेक देशों का भ्रमण कर भारत की छवि को सुधारा और वर्तमान में अपना देश विश्व की पाँचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुका है और 2047 तक तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की ओर अग्रसर है। उन्होंने देश और प्रदेश में संचालित आयुष्मान योजना , हर ग़रीब को पक्का मकान , विंध्याचल और बुंदेलखंड में हर घर जल , किसान निधि , अस्सी करोड़ लोगों को निःशुल्क खाद्यान्न आदि योजनाओं का ज़िक्र किया।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
बरेली और आंवला लोकसभा क्षेत्र से बसपा प्रत्याशियों के पर्चे खारिज

बरेली और आंवला लोकसभा क्षेत्र से बसपा प्रत्याशियों के पर्चे खारिज

20 Apr 2024 | 6:34 PM

बरेली, 20 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बरेली और आंवला लोकसभा क्षेत्र से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रत्याशियों के पर्चे जांच में खारिज हो गये हैं। निर्वाचन अधिकारी द्वारा नामांकन पत्रों की जांच की गई तब पाया गया कि दोनों लोकसभा क्षेत्र से बसपा प्रत्याशियों ने फार्म अधूरा भरा था।

see more..
यूपी बोर्ड की परीक्षा में सीतापुर के परीक्षार्थियों का दबदबा

यूपी बोर्ड की परीक्षा में सीतापुर के परीक्षार्थियों का दबदबा

20 Apr 2024 | 6:28 PM

लखनऊ/प्रयागराज, 20 अप्रैल। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने शनिवार को दसवीं और 12वीं के रिजल्ट घोषित कर दिए। हाईस्कूल में 89.55 प्रतिशत परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए तो वहीं इंटमीडिएट में 82.60 प्रतिशत परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए। इस बार हाईस्कूल और इण्टरमीडिएट की परीक्षाओं में सीतापुर के परीक्षार्थियों ने प्रदेश में टॉप किया है।

see more..
यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडियेट परीक्षा में बालिकाओं का डंका

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडियेट परीक्षा में बालिकाओं का डंका

20 Apr 2024 | 6:26 PM

प्रयागराज 20 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की हाईस्कूल और इंटरमीडियेट की परीक्षाओं में बालिकायें एक बार फिर बालकों के मुकाबले अपना वर्चस्व कायम रखने में सफल हुयी हैं।

see more..
बोर्ड परीक्षाओं में उत्तीर्ण छात्रों को योगी ने दी बधाई

बोर्ड परीक्षाओं में उत्तीर्ण छात्रों को योगी ने दी बधाई

20 Apr 2024 | 6:21 PM

लखनऊ, 20 अप्रैल (वार्ता) यूपी बोर्ड की दसवीं और 12वीं की परीक्षाओं में उत्तीर्ण छात्र एवं छात्राओं को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बधाई दी है और साथ ही उनके स्वर्णिम भविष्य की कामना करते हुए परिश्रम, लगन और धैर्य बनाए रखने के लिए प्रेरित किया।

see more..
image