Wednesday, May 22 2024 | Time 20:38 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सूचना आयुक्त उप्रेती ने की 135 अपीलों की सुनवाई

जौनपुर, 08 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के राज्य सूचना आयुक्त अजय कुमार उप्रेती ने सोमवार को यहां कलेक्ट्रट सभागार में 135 अपीलों में 80 प्रतिशत मामलों का निस्तारण कराया है।
इस दौरान ऐसे कई मामले सामने आए जो वर्षों से लंबित थे। आयुक्त ने छह घंटों की सुनवाई के दौरान कई अधिकारियों को ससमय सूचना न उपलब्ध कराने पर फटकार भी लगाई, साथ ही जन सूचना अधिकार अधिनियम 2005 के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि आयोग द्वारा वादकारियों की सहूलियत के लिए जनपद भ्रमण कार्यक्रम निर्धारित किया गया है। इससे वादकारियों को लंबे समय से लंबित मामलों में विभिन्न प्रकार की जानकारियां प्राप्त हो सकेंगी। इससे उनकी ऊर्जा, धन एवं समय की भी बचत होगी।
उन्होंने बताया कि जन सूचना अधिकार अधिनियम सभी लोक प्राधिकारियों पर लागू होता है। अधिकारी किसी भी स्तर का क्यों न हो, यदि जन सूचना अधिकार अधिनियम का पालन नहीं करता है तो आयोग द्वारा कार्रवाई की जाएगी साथ ही उनके द्वारा वर्ष 2022 व 2023 में लगभग 197 मामलो में जनसूचना अधिकारियों पर अर्थदंड (लगभग 49 लाख 25 हजार रुपये) भी अधिरोपित किया गया है।
इस अवसर पर जिलाधिकारी अनुज कुमार झा, उपजिलाधिकारी, समस्त विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
इंडिया गठबंधन की सरकार बनी तो पूर्वजों की संपत्ति का होगा बंदर बांट : योगी

इंडिया गठबंधन की सरकार बनी तो पूर्वजों की संपत्ति का होगा बंदर बांट : योगी

22 May 2024 | 5:50 PM

जौनपुर , 22 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यदि देश में इंडिया गठबंधन की सरकार बन गई तो पूर्वजों द्वारा बनाई गई संपत्ति का सर्वे कराकर बंदर बांट करने का काम करेंगे।

see more..
image