Saturday, Jul 20 2024 | Time 14:14 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मिर्जापुर और रामपुर में विधानसभा उपचुनाव के लिये थमा चुनाव प्रचार

लखनऊ 08 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में मिर्जापुर की छानबे विधानसभा और रामपुर में स्वार विधानसभा सीट के लिये दस मई को होने वाले चुनाव के लिये प्रचार सोमवार शाम समाप्त हो गया। यहां दस मई को वोट डाले जायेंगे जबकि मतगणना 13 मई को होगी।
छानबे विधानसभा सीट पर अपना दल के राहुल कोल के निधन के बाद चुनाव कराए जा रहे हैं। यहां राहुल कोल की पत्नी रिंकी कोल चुनाव मैदान में हैं जबकि स्वार सीट सपा नेता अब्दुल्ला आजम को विधानसभा के लिये अयोग्य ठहराये जाने के कारण रिक्त हुयी है।
चुनाव प्रचार के अंतिम दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छानबे विधानसभा उपचुनाव के लिये एक चुनावी सभा में कहा कि इस क्षेत्र को विपक्षी दलों ने एक एक बूंद पानी के लिए तरसाया है अब आप उन्हें एक वोट के लिए तरसाए। उन्होंने अर्द्ध पहाड़ी आदिवासी बहुल क्षेत्र में पानी के वर्षों पुरानी समस्या को उठाया। यहां आज कल गर्मी के मौसम में पेयजल एक चुनौती रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि बुन्देलखण्ड के साथ विंध्याचल के पहाड़ी इलाकों में अमृत जल योजना से सभी घर को पानी मुहैया कराया जा रहा है। जबकि यह क्षेत्र पानी समस्या के लिए जूझ रहा था।सत्तर वर्ष तक किसी को सुध नहीं ली।
मुख्यमंत्री ने अपना दल प्रत्याशी रिंकी कोल को विजयी बनाने की अपील की। इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री एवं अपना दल सुप्रीमो अनुप्रिया पटेल ने संबोधित किया।
टीम प्रदीप
वार्ता
More News
ऑनर ने भारत में लांच की ऑनर 200 सीरीज़

ऑनर ने भारत में लांच की ऑनर 200 सीरीज़

19 Jul 2024 | 10:32 PM

लखनऊ, 19 जुलाई (वार्ता) ऑनर ने भारत में अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करते हुए आज ऑनर 200 सीरीज़ लॉन्च की।

see more..
बरेली में 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते पुलिस चौकी प्रभारी पकड़ा गया

बरेली में 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते पुलिस चौकी प्रभारी पकड़ा गया

19 Jul 2024 | 8:30 PM

बरेली 19 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के बरेली में भ्रष्टाचार निवारण संगठन टीम ने थाना सुभाष नगर करगैना पुलिस चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक शुक्रवार को 50 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। टीम द्वारा उसे गिरफ्तार कर बरेली कोतवाली में मामला दर्ज कराया गया है।

see more..
बहराइच:मोहर्रम में बवाल में शामिल 11 लोग गिरफ्तार

बहराइच:मोहर्रम में बवाल में शामिल 11 लोग गिरफ्तार

19 Jul 2024 | 8:25 PM

बहराइच 19 जुलाई (वार्ता)उत्तर प्रदेश के बहराइच में मोहर्रम के दिन रास्ते को लेकर हुए बवाल में शामिल 11 लोगों को आज पुलिस ने गिरफ्तार करके जेल भेज दिया ।

see more..
image