Monday, Jun 24 2024 | Time 13:17 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मेरठ में क्रांति दिवस पर निकाली गई प्रभात फेरी

मेरठ,10 मई (वार्ता) 1857 में आज ही के दिन भड़की पहली चिंगारी और क्रांतिवीरों के शौर्य को नमन करने के लिये क्रांति दिवस के अवसर पर शहर में प्रभात फेरी निकाली गई।
इसके अलावा शहर में इस अनेक कार्यक्रम भी आयोजित किए गए, जिसमें औघड़नाथ मंदिर में बने शहीद स्मारक स्तंभ पर पुष्प अर्पण करके श्रद्धांजलि दी गई।
इसके त‍हत बुधवार प्रातः गांधी आश्रम से प्रभात फेरी निकाली गई, जिसमें जिला प्रशासन के साथ स्कूली बच्चों और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। प्रभात फेरी इंदिरा चौक से होते हुए बुढ़ाना गेट और जली कोठी से होकर शहीद स्मारक पर संपन्न हुई, जहां शहीदों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया गया।
प्रभात फेरी में बड़ी संख्या में 400 से ज्यादा स्कूली बच्चों ने हिस्सा लिया। स्कूली बच्चे बैंड बजाते हुए प्रभात फेरी से आगे आगे चल रहे थे। बाद में शहीद स्मारक पर झंडारोहण कार्यक्रम भी आयोजित हुआ। इसके अलावा युवाओं ने बड़ी संख्या में हाथों में तिरंगा लेकर शहर में जागरुकता रैली निकाली तथा देशभक्ति के नारे लगाकर लोगों को जागरुक भी किया। जुबैरी.श्रवण
वार्ता
More News
योगी ने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि

योगी ने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि

23 Jun 2024 | 7:28 PM

लखनऊ, 23 जून (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ़ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

see more..
जयवीर सिंह ने किया ग्लास म्यूजियम और पर्यटन केंद्र का शिलान्यास

जयवीर सिंह ने किया ग्लास म्यूजियम और पर्यटन केंद्र का शिलान्यास

23 Jun 2024 | 7:17 PM

फिरोजाबाद 23 जून (वार्ता)उत्तर प्रदेश सरकार के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने रविवार को फिरोजाबाद के कलैक्ट्रेट परिसर में विधिवत तरीके से पूजन कर 47.47 करोड की लागत से निर्मित होने वाले ग्लास म्यूजियम एवं पर्यटन सूचना केन्द्र का शिलान्यास किया।

see more..
image