Tuesday, Apr 23 2024 | Time 18:16 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


यूपी आईएएस एसोसिएशन की पत्रिका ‘अपडेट’ का विमोचन

लखनऊ 10 मई, (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने बुधवार को यूपी आईएएस एसोसिएशन की पत्रिका ‘अपडेट’ का विमोचन किया।
इस अवसर पर उन्होने कहा “ आईएएस अधिकारी के रूप हमें अपने राज्य के भविष्य को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभानी होती है। भारतीय प्रशासनिक सेवा में आने के बाद हर क्षेत्र में कार्य करने का अवसर मिलता है। हमें सत्यनिष्ठा व निष्पक्षता से इस जिम्मेदारी का निर्वहन करना चाहिये। हमारी कड़ी मेहनत और समर्पण हमारे राज्य को पांच वर्षों में एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था हासिल करने के लिए तेजी से विकास पथ पर ले जाएगा।”
उन्होंने कहा कि यूपी काडर के आईएएस अधिकारी शासन और प्रशासन में सबसे आगे रहे हैं। हाल ही में देश और विदेश के निवेशकों द्वारा निवेश के लिए लगभग 35 लाख करोड़ के समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर करके हमारे प्रयासों को पुरस्कृत किया गया। अधिकारियों को और मेहनत कर एमओयू को धरातल पर उतारना है।
श्री मिश्र ने कहा कि लिखना एक कला है, शासकीय सेवा में अनवरत व्यस्त रहने के कारण अधिकारियों में लिखने की आदत कम पड़ जाती है। अधिकारियों को लिखने की आदत डालनी चाहिये। उन्होंने कहा कि हर दो-तीन माह में खेल प्रतियोगिता और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन कराया जाये। इससे उनमें प्रतिस्पर्धा और उनके अंदर छिपी प्रतिभा को प्रदर्शित करने का अवसर प्राप्त होगा।
प्रदीप
वार्ता
image