Tuesday, Apr 23 2024 | Time 22:01 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


इटावा जीआरपी ने 18 लाख की ज्वेलरी लूटने वाले को किया गया गिरफ्तार

इटावा, 12 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के इटावा में राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने रेलवे स्टेशन से कोरियर कंपनी के वेंडर को जहरीला पदार्थ खिला कर ब्लू स्टोन कंपनी की करीब 18 लाख की ज्वेलरी लूटने के मामले का खुलासा करते हुए एक लुटेरे को गिरफ्तार करने का दावा किया। लुटेरे के कब्जे से लूटी गई सोने और हीरे की ज्वेलरी को बरामद कर लिया गया है।
आगरा के एसपी रेलवे मोहम्मद मुस्ताक ने पत्रकारों को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि संदिग्ध लुटेरे की गिरफ्तारी के लिए उस पर 25000 का इनाम भी घोषित किया गया था, आगरा के एसपी रेलवे पुलिस की इस कामयाबी पर 25000 का इनाम देने की घोषणा की।
मो़ मुस्ताक में बताया कि 27 अप्रैल को हुई इस घटना के बाद खुलासे के लिए राजकीय रेलवे पुलिस की छह टीमों को सक्रिय किया गया था।
एस के एस एक्सप्रेस कोरियर कंपनी के प्रोपराइटर पीयूष शुक्ला ने बताया कि उनकी कंपनी का वेंडर प्रवेश गोमती एक्सप्रेस से फर्रुखाबाद जाने के लिए इटावा रेलवे स्टेशन पर उतरा लेकिन फर्रुखाबाद जाने का कोई साधन ना मिलने के कारण प्रवेश इटावा बस स्टैंड पहुंचा । वहां एक व्यक्ति उसे मिला और उसमें प्रवेश से दोस्ती करके इटावा रेलवे स्टेशन तक आ गया । इटावा रेलवे स्टेशन पर जहरीला बिस्कुट और कोल्ड ड्रिंक खिलाकर के प्रवेश से लुटेरे ने करीब 1800000 रूपए मूल्य की ज्वेलरी लूट करके फरार हो गया।
इस घटना की जानकारी सामने आने के बाद राजकीय रेलवे पुलिस इटावा की 6 टीमें व्यापक पैमाने पर सक्रिय हुई और उसके बाद संदिग्ध लुटेरे अमित कुमार की गिरफ्तारी की गई जिसके कब्जे से लूटा गया माल बरामद कर लिया गया है।पुलिस ने लुटेरे अमित कुमार के कब्जे से सोने के और हीरे के लूटे गए ज्वेलरी को बरामद कर लिया है।
एसपी ने लुटेरे से हुई बातचीत के हवाले से बताया है कि यह लुटेरा लोगों से दोस्ती करके इस तरह से लूट की वारदातों को अंजाम देता है फिलहाल पुलिस ने गिरफ्तार किए गए लुटेरे को जेल भेज दिया है।
गिरफ्तार लुटेरे ने बताया कि वह बस स्टैंड एवं रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों को चिन्हित करके उनसे मेलजोल बना लेता है और जब कोई यात्री उस पर विश्वास कर लेता है उसी समय वह अपने पास रखे क्रीम वाले नशीले बिस्कुट योजनाबद्ध ढंग से खिला कर के बेहोश करने के बाद उसके पास मौजूद सामान को लूट करके फरार हो जाता है।
गिरफ्तार किया गया लुटेरा अमित कुमार पुत्र पेशकार सिंह निवासी मोहल्ला कटरा कुसमरा थाना किशनी जिला मैनपुरी का रहने वाला है। इसके खिलाफ चार अपराधिक मामले उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में दर्ज है।
सं सोनिया
वार्ता
More News
राम की नगरी में धूमधाम से मनायी गयी हनुमान जयंती

राम की नगरी में धूमधाम से मनायी गयी हनुमान जयंती

23 Apr 2024 | 8:49 PM

अयोध्या, 23 अप्रैल (वार्ता) मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की जन्मभूमि अयोध्या में राम मंदिर एवं प्रसिद्ध हनुमानगढ़ी मंदिर में मंगलवार को हनुमान जयंती धूमधाम से मनायी गयी।

see more..
किसानों को नजरअंदाज कर नहीं कर पायेगा कोई: योगी

किसानों को नजरअंदाज कर नहीं कर पायेगा कोई: योगी

23 Apr 2024 | 8:45 PM

बागपत 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि अब देश में कोई भी राजनैतिक दल किसानों की अनदेखी कर राजनीति नहीं कर पायेगा।

see more..
image