Tuesday, Jun 18 2024 | Time 20:25 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


झांसी में खेला इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के तहत निकाली गयी मशाल रैली

झांसी 12 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के झांसी में जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने सुबह छह बजे ही रानी लक्ष्मीबाई दुर्ग के द्वार से ही खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स-2023 मशाल रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया एवं स्वयं भी रैली में प्रतिभाग कर खेलों के प्रति जागरूक किया।
इस दौरान जिलाधिकारी ने बताया कि प्रदेश में खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 25 मई से शुरू हो रहे हैं और 05 मई को लखनऊ में गेम्स के लोगो, मैस्कॉट व एंथम की लांचिंग हुई तथा तीन जून को वाराणसी में गेम्स का समापन होगा।
उन्होंने बताया कि प्रदेश में खेल को बढ़ावा देने के उद्देश्य से प्रदेश के सभी जनपदों में गेम्स के अंतर्गत मशाल रैली निकाली जा रही है, इसके अंतर्गत आज जनपद झांसी में रैली का शुभारंभ हुआ। यह रैली लखनऊ से चारों दिशाओं में निकाली गई, जो सभी जनपदों से गुजरेगी। जिलाधिकारी ने बताया कि मशाल रैली शाम को जनपद ललितपुर के लिए रवाना होगी।
उन्होंने कहा कि जनपद में एक मूवमेंट बिल्ड करना है, ताकि शहर को पता चलना चाहिये कि प्रदेश में राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता का आयोजन हो रहा है। कार्यक्रम का व्यापक प्रचार-प्रसार सुनिश्चित किया जाये। मशाल रैली में जनपद के राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों को भी आमंत्रित किया गया।
जिलाधिकारी के अलावा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस, मुख्य विकास अधिकारी जुनैद अहमद, क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी सुरेश बोनकर द्वारा भी रैली में प्रतिभाग किया गया और उन्होंने स्वयं भी मशाल को लेकर कुछ दूर तक दौड़ लगायी। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम व पुलिस बैंड द्वारा राष्ट्रभक्ति गीत की धुन बजाने का आयोजन भी किया गया।
उन्होंने कहा कि यह गर्व का विषय है कि राष्ट्रीय स्तर की खेल प्रतियोगितायें प्रदेश के 04 शहरों-लखनऊ, गौतमबुद्ध नगर, वाराणसी, गोरखपुर में हो रही है। इस प्रतियोगिता में शामिल होने के लिये देश भर से 4705 एथलीट्स, 941 सपोर्ट स्टाफ, 1500 वॉलिंटियर कुल मिलाकर 7-8 हजार लोग प्रदेश में आयेंगे। इन गेम्स के दौरान 4 जिलों को विशेष जिम्मेदारी दी गई है।

उन्होंने कहा कि लोगों को बदलते उत्तर प्रदेश से परिचित कराने के लिये यह प्रतियोगिता एक अच्छा अवसर है। प्रदेश में हो रही प्रतियोगिता से जनपद के ग्रामीण क्षेत्र की खेल प्रतिभाओं को भी अवसर मिलेगा और वह अपना अपने क्षेत्र का नाम रोशन कर सकेंगे।
इस अवसर पर संजीव सरावगी सहित राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी छात्र-छात्राएं एवं सामाजिक संगठनों के पदाधिकारी भी उपस्थित रहे।
सोनिया
वार्ता
More News
परीक्षाओं में धांधली से युवा के साथ साथ परिजन भी हो रहे हैं प्रभावित: अखिलेश

परीक्षाओं में धांधली से युवा के साथ साथ परिजन भी हो रहे हैं प्रभावित: अखिलेश

17 Jun 2024 | 11:23 PM

लखनऊ 17 जून (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को कहा कि प्रतियोगी परीक्षाओं में धांधली से न केवल परीक्षा देने वाले युवा बल्कि उनके माता-पिता भी ग्रसित हो रहे हैं।

see more..
image