Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:57 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बहराइच:अलग अलग हुए अग्निकांड में 17 फूंस के मकान ख़ाक,लाखों की संपत्ति नष्ट

बहराइच, 14 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में रविवार को हुई अग्निकांड की घटनाओं में 17 फूस के मकान जलकर राख हो गए और लाखों की संपत्ति जलकर नष्ट हो गयी।
सूत्रों के अनुसार रुपईडीहा थाना क्षेत्र के ग्राम खैरनिया निवासी शोभाराम पुत्र छोटेलाल के मकान में रविवार दोपहर में अज्ञात कारणों से आग लग गई। शोर सुनकर दौड़े ग्रामीणों ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन चल रही तेज पछुआ हवा ने अन्य मकानों को आगोश में ले लिया।
देखते ही देखते गांव निवासी नंदलाल विश्वकर्मा पुत्र भगवती, राम बहोरे, कामता प्रसाद, कुन्नन पुत्र पति राम, श्रीराम पुत्र स्वामी दयाल, नंदकिशोर पुत्र चंद, जिमीदार पुत्र बाऊर, बिहारी पुत्र पाटेश्वर, दयाराम सोनकर पुत्र राजेंद्र, राजेंद्र पुत्र जिमीदार और जिलेदार पुत्र बेचन के मकानों को आगोश में ले लिया।आग लगने की सूचना ग्रामीणों ने फायर ब्रिगेड टीम को दी। दमकल कर्मियों ने ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया।
उधर बौंडी थाना क्षेत्र के ग्राम चंदौली गांव में सुबह तड़के एक ग्रामीण के मकान में आग लग गई। अग्निकांड की चपेट में आकर तीन अन्य ग्रामीणों के मकान जल गए। ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया। दोनों स्थान पर 10 लाख से अधिक की संपत्ति का नुकसान हुआ है। आग में गांव निवासी एक ग्रामीण के मवेशी की भी झुलस कर मौत हो।
आग लगने से जिन 17 ग्रामीणों के मकान जलकर राख हुए हैं, वह बेघर हो गए हैं। अग्निकांड पीड़ित परिवार के लोग खुले आसमान तले रहने को विवश हो गए हैं। तहसील प्रशासन की ओर से सभी को खाद्यान्न उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं।

एसडीएम अजीत परेश ने बताया कि सूची लेखपाल द्वारा उपलब्ध कराई गई है, जल्दी सभी पीड़ितों के खाते में आर्थिक सहायता राशि भेजी जाएगी। फिलहाल खाद्यान्न और त्रिपाल की व्यवस्था कराई जा रही है।
सं सोनिया
वार्ता
More News
जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

25 Apr 2024 | 5:08 PM

आगरा, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और इंडिया समूह पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि ये लोग जनता की संपत्ति हड़पने की साजिश रच रहे हैं। उनकी योजना है कि विरासत टैक्स लगाकर जनता की आधी संपत्ति पर कब्जा कर लिया जाए। ऐसा कोई भी पाप करने से पहले उनको मोदी से निपटना पड़ेगा।

see more..
image