Friday, May 24 2024 | Time 16:52 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


इनामी माफिया अजीत शाही ने किया आत्मसमर्पण

गोरखपुर 18 मई (वार्ता) पूर्वी उत्तर प्रदेश का शातिर बदमाश और गोरखपुर जिले का टाप टेन माफियों में शामिल अजीत शाही ने गुरूवार को पुलिस कर्मियों को चकमा देते हुए साथियों सहित गोरखपुर न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया।
शाही को न्यायालय के बाहर तैनात पुलिसकर्मी हांथ लगाने का साहस भी न न कर सके। शाही पर 33 से अधिक गंभीर अपराधों लूट, हत्या और जबरन वसूली के मुकदमें शामिल हैं। इन सभी मामलों में वह वांछित था। पुलिस ने पिछले मंगलवार को उस पर 25 हजार रूपये का ईनाम भी घोषित किया था। उसके खिलाफ बुधवार को गैर जमानती वारंट जारी किया गया था।
पुलिस का दावा था कि उसकी तलाश में पुलिस टीम गोरखपुर के अलावा अन्य जिलों में भी दबिश दे रही है जबकि एसटीएफ भी माफिया और उसके साथियों की तलाश में जुटी थी। दावा था कि पुलिस की एक टीम कचहरी के आसपास भी चौकन्ना है ताकि माफिया कोर्ट में हाजिर न होने पाए। बावजूद इसके माफिया के सरेंडर की भनक तक पुलिस को नहीं लगी। वर्ष 2006 में पीडब्ल्यूडी कांड के दोहरे हत्याकांड में भी इसका नाम आया था।
र्व्ष 2017 में योगी आदित्यनाथ की सरकार आने के बाद यह भूमिगत होकर काम कर रहा था मगर एक बार फिर रेलवे कोऑपरेटिव बैंक में तीन मई को हुए विवाद के मामले में 12 मई को समझौता करने गए माफिया अजीत शाही और अन्य लोगों पर बैंक के सहायक सचिव धीरेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने बैंक के अन्य कर्मचारियों के साथ मिलकर धमकी सहित अन्य धाराओं में शाहपुर थाने में केस दर्ज कराया है।
कर्मचारियों ने कोआपरेटिव बैंक के अध्यक्ष अनिल सिंह विशेन को पूरी घटना का मास्टर माइंड बताया था और अनिल सिंह द्वारा ही अजीत शाही को बुलाने की बात कही गई थी। अजीत शाही के कोर्ट में हाजिर होने पर फिलहाल पुलिस अधिकारी चुप्पी साधे हैं।
उदय प्रदीप
वार्ता
More News
मिर्जापुर में सड़क हादसे में दो मरे

मिर्जापुर में सड़क हादसे में दो मरे

24 May 2024 | 2:32 PM

मिर्जापुर,24 म‌ई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में मिर्जापुर जिले के हालिया क्षेत्र में अज्ञात वाहन की चपेट में आ जाने से बाईक सवार दो युवकों की मौत हो गई जबकि दो अन्य गम्भीर रूप घायल हो गए हैं।

see more..
सांसद संतोष गंगवार की  धर्मपत्नी का निधन,योगी ने जताया शोक

सांसद संतोष गंगवार की धर्मपत्नी का निधन,योगी ने जताया शोक

24 May 2024 | 2:23 PM

बरेली, 24 मई (वार्ता) बरेली लोकसभा सीट से आठ बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार की पत्नी सौभाग्यवती गंगवार का शुक्रवार तड़के निधन हो गया। वह करीब 72 वर्ष की थीं।

see more..
image