Thursday, Apr 18 2024 | Time 08:57 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


विधान परिषद की दो सीटों पर भाजपा और सपा प्रत्याशियों ने भरे पर्चे

लखनऊ, 18 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश विधान परिषद की दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और समाजवादी पार्टी (सपा) के उम्मीदवारों ने गुरुवार को नामांकन दाखिल किया।
भाजपा प्रत्याशी पद्मसेन चौधरी व मानवेंद्र सिंह ने नामांकन दाखिल किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, ब्रजेश पाठक के अलावा कई मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारी थे।भाजपा उम्मीदवारों के नामांकन के बाद सपा के उम्मीदवार राम जतन राजभर और राम करण निर्मल ने भी अपना नामांकन दाखिल किया।
इस मौके पर विधानसभा में सपा के मुख्य सचेतक मनोज पांडेय, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल और पार्टी के विधायक मौजूद थे। दिलचस्प है कि सपा के पास अपने उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने के लिए विधानसभा में आवश्यक संख्या नहीं है। सत्तारूढ़ भाजपा और उसके सहयोगियों के पास 403 सदस्यों वाले सदन में 273 सदस्य हैं जबकि सपा के पास केवल 111 विधायक हैं।
सपा के गठबंधन सहयोगी राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के पास केवल आठ विधायक हैं। इस बारे में पूछे जाने पर सपा नेताओं ने दावा किया कि कई विधायक अपने विवेक के अनुसार मतदान करने के लिए तैयार हैं और यही पार्टी के उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करेगा।
गौरतलब है कि श्री लक्ष्मण प्रसाद आचार्य को सिक्किम का राज्यपाल नियुक्त किए जाने के बाद से विधान परिषद की एक सीट खाली हुयी थी जबकि दूसरी पर उपचुनाव भाजपा पार्षद बनवारी लाल दोहरे के पिछली फरवरी को हुये निधन के कारण कराना पड़ रहा है। दोनों सीटों पर 29 मई को मतदान होगा।
प्रदीप
वार्ता
More News
राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

17 Apr 2024 | 11:21 PM

लखनऊ 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) महासचिव प्रो रामगोपाल यादव के राम मंदिर पर दिये गये बयान पर पलटवार करते हुये उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आरोप लगाया कि पूरा का पूरा इंडिया समूह भगवान राम की विरोधी है।

see more..
देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

17 Apr 2024 | 11:18 PM

सुलतानपुर, 17 अप्रैल(वार्ता) पूर्व केंद्रीय मंत्री व सुल्तानपुर की सांसद मेनका गांधी ने आज कहा कि देश जातिवाद से निकलकर विकास‌वाद के रास्ते पर चल पड़ा है।

see more..
विश्वासघात तो जयंत चौधरी ने किया: अखिलेश

विश्वासघात तो जयंत चौधरी ने किया: अखिलेश

17 Apr 2024 | 11:14 PM

मुरादाबाद, 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राष्ट्रीय लोकदल ( रालोद) अध्यक्ष जयंत चौधरी पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्होने किसानो के मसीहा चौधरी चरण सिंह की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए जयंत चौधरी को राज्यसभा की सीट दी मगर उन्होने इसके बदले उन्हे क्या सिला दिया है, यह सब जानते हैं।

see more..
image