Wednesday, Apr 24 2024 | Time 23:19 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बरेली में 400 व्यापारी रडार पर,फर्जी कागजों से हो रहा कारोबार

बरेली, 19 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के बरेली मंडल में करीब 400 से ज्यादा व्यापारी केंद्रीय व राज्य जीएसटी मॉनिटरिंग सिस्टम में चिन्हित हुए हैं। यह व्यापारी फर्जी अभिलेखों पर कारोबार कर रहे हैं जिससे करोड़ों रुपए की राजस्व क्षति हो रही है।
इस बीच राज्य कर अपर आयुक्त बरेली जोन वीडी शुक्ला ने शुक्रवार को कहा कि विभागीय सर्वे, छापा, जांच आदि कार्यवाही से व्यापारी बिलकुल परेशान ना हो क्योंकि अभी सिर्फ चिन्हित व्यापारियों पर ही कार्यवाही प्रस्तावित है। उन्होने कहा कि बरेली जोन में 98 ऐसे व्यापारी सिस्टम पर पकड़े गए हैं जो फर्जी अभिलेखों से अथवा अन्य जुगाड़ से कारोबार कर रहे हैं, इससे राजस्व क्षति संभावित है।
श्री शुक्ला ने बताया कि इन दिनों बाजार में व्यापारी विभागीय सर्वे अथवा जांच आदि को लेकर भ्रांतियां फैलाई जा रही है। इससे कारोबारियों को परेशान होने की जरूरत नहीं है। व्यापार और व्यापारी अर्थव्यवस्था में एक मजबूत अंग है। किसी वह बहकावे में ना आए और ना ही भ्रमित हो क्योंकि विभाग द्वारा सघन अभियान चलाने का प्लान नहीं है। सिर्फ चिन्हित कारोबारियों पर ही कार्रवाई और जांच होगी।
उन्होंने बताया कि विभाग ने चिन्हित कारोबारियों पर कार्रवाई करने के लिए रणनीति बनाई है, इसके तहत जल्द सघन अभियान चलाकर फर्जीवाड़ा को उजागर किया जाएगा। अभी विभाग सूचनाएं पुष्ट कर रहा है। पुष्टि होते ही फिर प्रभावी कार्रवाई होगी। उन्होंने व्यापारियों से कहा है कि अगर कोई सर्वे अथवा छापा आदि के नाम पर कोई परेशान करे तो वह सीधे संपर्क कर सकते हैं।
सं प्रदीप
वार्ता
image