Wednesday, Apr 17 2024 | Time 04:50 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कौशांबी में एसिड अटैक के आरोपियों की संपत्ति जब्त

कौशांबी 20 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में नौ महीना पूर्व बैंक ऑफ बड़ौदा की महिला शाखा प्रबंधक पर तेजाब फेंकने के दो आरोपियों के खिलाफ आज गैंगस्टर की कार्रवाई करते हुए प्रशासन ने 37.12 लाख की संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई की।
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार प्रयागराज की रहने वाली एक महिला चायल क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा में प्रबंधक के पद पर कार्यरत है। पिछले साल अगस्त को बैंक जाते समय बैंक प्रबंधक के ऊपर बाइक सवार युवको ने तेजाब फेंक दिया था। पुलिस के अनुसार ऋण की अदायगी को लेकर हुये विवाद में यह हमला किया गया था। इस मामले में रामचंद्र ,धर्मेंद्र, विनोद, मोहम्मद आजम, औसाफ, दिलीप कुमार ,संतलाल मानसिंह लवलेश को पुलिस ने जेल भेज दिया था।
इस मामले में 30 नवंबर को पुलिस ने गैंगसटर एक्ट के तहत कारवाई किया था। जिलाधिकारी के आदेश पर सैयद सरावा गांव में मुनादी कराई गई। आरोपी मोहम्मद आजम 11 बीघा खेत और बाग जिसकी अनुमानित कीमत 29 लाख 57 हजार और एक कार, उसके भाई और मोहम्मद औसाफ की 40 हजार रूपये कीमत की पल्सर बाइक को जब्त किया गया है। इस तरह 37 लाख 12 हजार स्पये की संपत्ति चायल तहसीलदार की मौजूदगी में जब्त की गई है।
सं प्रदीप
वार्ता
image