Wednesday, Jul 24 2024 | Time 23:35 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


तुगलकी फरमान से देश की अर्थव्यवस्था को नुकसान: तिवारी

लखनऊ 20 मई (वार्ता) कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने शनिवार को कहा कि केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने तुगलकी फरमान जारी कर देश की अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचा रही है।
श्री तिवारी ने कहा कि मोहम्मद बिन तुगलक की तरह मोदी सरकार मनमाने फैसले ले रही है। जिस तरह मोहम्मद बिन तुगलक ने अपने ही द्वारा जारी किये गये तांबे के सिक्के को बन्द किया था, उसी तरह आज ‘मोदी सरकार’ पहले तो एक हजार और 500 रुपये के नोट बन्द करके 2000 का नोट लायी, और फिर उसने 2000 रुपये के नोट बन्द करने का फैसला ले लिया ।
उन्होने कहा है कि छह साल छह माह में ही केन्द्र सरकार ने नवम्बर, 2016 के अपने फैसले को पलटते हुये अपने ही कार्यकाल में कल 2000 रुपये को नोट वापस लेने का फैसला किया कि 30 सितम्बर के बाद ये ‘लीगल टेण्डर’ नहीं रहेंगे, यानी मोदी सरकार ने मान लिया है कि नवम्बर, 2016 का उसका निर्णय गलत था अथवा फिर आज का उसका निर्णय गलत है ।
कांग्रेस नेता ने कहा कि इस निर्णय से आज एक बार फिर अनिश्चितिता का दौर शुरू हो गया है। देश में पूंजी
निवेश खतरे में पड़ जायेंगे, जिस किसी ने योजना बनायी होगी अपने उद्योग, व्यापार या निवेश के लिये, उसका क्या होगा और उन्हें कितनी परेशानी होगी। मोदी सरकार की नीति या तो तब गलत थी या फिर अब गलत है । इन 6 साल 6 माह में ही पीएम मोदी की आर्थिक नीति का फैसला पूरी तरह गलत साबित हो गया।
प्रदीप
वार्ता
image