Friday, Apr 26 2024 | Time 02:08 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


यूपी में सभी 17 महापौर ले चुके हैं विकास की शपथ

लखनऊ, 27 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में दो दिन के भीतर सभी 17 नगर निगम में भाजपा के महापौर ने 'विकास की शपथ' ले ली है।
श्री योगी की नीति की बदौलत विपक्ष का सफाया कर चुके नवनिर्वाचित महापौर को अब जन आकांक्षाओं पर उतरने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं इस बार काफी 1235 महिलाओं व अल्पसंख्यक वर्ग के 61 जनप्रतिनिधियों ने भी भाजपा की तरफ से शपथ ली।
दो दिन (शुक्रवार-शनिवार) को सभी 17 महापौर ने शपथ ले ली है। लखनऊ से सुषमा खर्कवाल, गोरखपुर से डॉ. मंगलेश श्रीवास्तव, वाराणसी से अशोक तिवारी,प्रयागराज से गणेश चंद्र उमेश केसरवानी, अयोध्या से गिरीश पति त्रिपाठी, कानपुर से प्रमिला पांडेय, अलीगढ़ से प्रशांत सिंघल, मेरठ से हरिकांत अहलूवालिया, झांसी से बिहारी लाल आर्य, शाहजहांपुर से अर्चना वर्मा, सहारनपुर से अजय सिंह, मुरादाबाद से विनोद अग्रवाल, मथुरा-वृंदावन विनोद अग्रवाल, गाजियाबाद से सुनीता दयाल, बरेली से उमेश गौतम, फिरोजाबाद से कामिनी राठौर और आगरा से हेमलता दिवाकर ने महापौर पद की शपथ ली।
इस चुनाव में नगर निगम के 813 पार्षद, नगर पालिका परिषद के 89 अध्यक्ष, 1360 सदस्य, नगर पंचायत के 191 अध्यक्ष और 1403 सदस्यों ने भी भाजपा से जीत हासिल कर 'विकास की शपथ' ली। इस चुनाव में भाजपा की तरफ से महिलाओं व अल्पसंख्यक समुदाय को भी बड़ा प्रतिनिधित्व मिला। 6 महिला महापौर, 273 पार्षद, 44 नगर पालिका परिषद अध्यक्ष, 305 सदस्य, 90 नगर पंचायत अध्यक्ष व 517 महिला सदस्य ने शपथ ली। वहीं अल्पसंख्यक समुदाय के 61 लोगों ने भाजपा की तरफ से शपथ ली।
विजयश्री के उपरांत मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी महापौर को नगर निगम की आय बढ़ाने और नया करने का सुझाव दिया। योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में मुलाकात के दौरान बरसात से पहले नालों की सफाई, नगर निगम की आय बढ़ाने, शहरों को सुंदर-स्वच्छ बनाने और नया करने का सुझाव दिया था। साथ ही उन्होंने सभी निगमों को आत्मनिर्भर बनने की भी सलाह दी थी।
प्रदीप
वार्ता
More News
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

25 Apr 2024 | 8:48 PM

उन्नाव 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस सरकार में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण के संकल्प के साथ सरकार की योजनाओं को गरीब, किसान, युवा तथा महिलाओं को समर्पित किया।

see more..
image