Friday, Jun 14 2024 | Time 10:34 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


इटावा में सामने आयी चिकित्साकर्मियों की लापरवाही, जांच होगी

इटावा, 27 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के इटावा में डॉ.भीमराव अंबेडकर राजकीय संयुक्त चिकित्सालय में मरीजाें के साथ चिकित्साकर्मियों के अमानवीय कृत्य का मामला सामने आया है।
दरअसल, शुक्रवार को अस्पताल के आपातकालीन विभाग का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें दो अंजान मरीज भर्ती कराए गए हैं। इनमें एक मरीज के खून से सनी हुई चादर मेडिकल कर्मियों ने उड़ा दी गई है जबकि दूसरे मरीज का बिस्तर पेशाब से गीला है।
इस सिलसिले में चिकित्सालय के सीएमएस डॉ एम.एम.आर्या ने कहा कि मेडिकल कर्मी ने खून से सनी हुई चादर उढायी नहीं है बल्कि मरीज का ही खून उस शख्स को लग गया है जिसे उसने खुद ओढ लिया है। फिलहाल सीएमएस ने सहायक नर्स को जांच के आदेश दे दिए है अगर लापरवाही सामने आई तो कार्यवाही की जायेगी।
गौरतलब है कि चार दिन पहले प्रदेश के डिप्टी सीएम स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक ने भीमराव अंबेडकर राजकीय संयुक्त चिकित्सालय का निरीक्षण किया था और अफसरों को निर्देश दिये थे कि किसी भी मरीज के साथ कोई लापरवाही न बरती जाए। मंत्री के निरीक्षण से पूर्व अस्पताल की व्यवस्थाओं को चाक चौबंद किया गया था लेकिन असल में जिला अस्पताल में मरीजों के साथ होने वाली बदहाली जगजाहिर है। कभी टॉर्च की रोशनी में इलाज होने की बात, आए दिन मरीजों की दवाई मेडिकल स्टोर से लाने की डिमांड, कभी इलाज में लापरवाही, और पथरी, हारनिया समेत अन्य छोटे बड़े ऑपरेशन के नाम पर दस से पन्द्रह हजार का सेवा शुल्क वसूली का आरोप लगता रहा लेकिन अधिकारी कान में तेल डाले बैठे रहे और कार्यवाही के नाम पर सिर्फ और सिर्फ जांच की बात कहकर पल्ला झाड़ते रहे है।
इटावा के मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ गीता राम ने बताया कि जिन मरीजों से जुड़ा हुआ वीडियो वायरल हो रहा है उस सिलसिले में ऐसा पता चला है कि एक मरीज शराब के नशे में था इसलिए मेडिकल स्टाफ को उसके पास जाने में कठिनाई हो रही थी लेकिन जब वह होश में आया तो खुद ब खुद गायब हो गया इसलिए उसका नाम और पता पता नहीं चल पा रहा है। किसी ने भी जानबूझकर के ऐसा कोई कृत्य नहीं किया है जो सवालों के घेरे में हो लेकिन फिर भी पूरे प्रकरण को लेकर के जांच के आदेश दे दिए गए हैं। जांच रिपोर्ट सामने आने के बाद दोषी पाए जाने पर कार्यवाही सुरक्षित की जाएगी।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
पुलिस सिस्टम लापरवाही का शिकार: अखिलेश

पुलिस सिस्टम लापरवाही का शिकार: अखिलेश

13 Jun 2024 | 11:01 PM

लखनऊ 13 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस के कुछ पदों पर आउटसोर्सिंग से भर्ती के लिए जारी सर्कुलर को लेकर समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर हमला बोला है।

see more..
आम आदमी का विश्वास जीतें अधिकारी: योगी

आम आदमी का विश्वास जीतें अधिकारी: योगी

13 Jun 2024 | 10:39 PM

लखनऊ 13 जून (वार्ता) जनता दर्शन कार्यक्रम जिला स्तर पर शुरु करने की वकालत करते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि गरीब, शोषित वंचित लोगों की मदद करना हमारी प्राथमिकता है और अधिकारियों को अपनी कार्यशैली से आम आदमी का भरोसा जीतना चाहिये।

see more..
image