Thursday, Jun 20 2024 | Time 14:08 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जौनपुर:टीडी कालेज की गरिमा को तार तार करने वाला शिक्षक निलंबित

जौनपुर, 28 मई (वार्ता) उत्तरप्रदेश में जौनपुर जिले में महाविद्यालय की गरिमा को तार-तार करने वाले शिक्षक के खिलाफ तिलकधारी सिंह महाविद्यालय की प्रबन्ध समिति ने कठोर निर्णय लेते हुए उन्हें आज तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है, साथ ही पूरे मामले की जांच के लिए 05 सदस्य टीम गठित कर दी गई। यह टीम 15 दिन के भीतर अपनी रिपोर्ट प्रबन्धक को सौपेगी।
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार गत 25 मई की शाम से सोशल मीडिया में टीडी कालेज के प्राचीन इतिहास विभाग के विभागाध्यक्ष (एचओडी) डॉ प्रदीप सिंह का एक वीडियों सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में आरोपी शिक्षक एक छात्रा को बीएड कराने तथा टीईटी परीक्षा पास करने का लालच देकर उसे हम बिस्तर होने के लिए प्रेरित कर रहे है। इसके अलावा तमाम तरह की आपत्तिजनक बाते कह रहे है। यह वीडियों वायरल होते ही प्रिंसपल प्रोफेसर डॉ आलोक सिंह ने आरोपी टीचर से स्पष्टीकरण मांग लिया। इसकी जानकारी होते ही छात्रों में भारी आक्रोश व्याप्त हो गया।
एबीवीपी के छात्र-छात्राओं ने प्रिंसिपल का घेराव करके आरोपी शिक्षक के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की मांग किया। छात्रो के आक्रोश को देखते हुए लाइनबाजार पुलिस ने खुद संज्ञान लेते हुए थाने के दारोगा आशुतोष कुमार गुप्ता की तहरीर पर आरोपी टीचर प्रदीप कुमार सिंह के खिलाफ धारा 509, 67 के तहत मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।
उधर कालेज की गरिमा तार तार होते देख कालेज प्रंधक तंत्र ने एक आपातकाल बैठक रविवार को बुलाई थी। बैठक में आरोपी शिक्षक को निलंबित करते हुए पांच सदस्यीय टीम गठित की गई है। यह टीम 15 दिन में पूरे मामले की जांच करके कालेज के प्रबंधक राघवेंद्र प्रताप सिंह को सौपेगी।
सं सोनिया
वार्ता
image