Monday, Jul 22 2024 | Time 11:12 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सोनभद्र में चार गांजा तस्करों को 20- 20 वर्ष की कैद

सोनभद्र 29 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में सोनभद्र की एक अदालत ने करीब पौने तीन वर्ष साल पहले अवैध गांजा के साथ पकड़े गए चार दोषियों को दोष सिद्ध पाकर सोमवार को 20-20 साल कैद की सजा सुनायी है।
अपर सत्र न्यायाधीश प्रथम खलीकुज्जमा की अदालत ने तीन दोषियों पर दो लाख 27 हजार रूपये अर्थदंड व एक दोषी पर दो लाख रूपये अर्थदंड लगाया है। अर्थदंड न देने पर एक -एक वर्ष की अतिरिक्त कैद भुगतनी होगी।
अभियोजन पक्ष के मुताबिक 27 जुलाई 2020 को विंढमगंज एसओ प्रदीप कुमार सिंह को मुखबिर से सूचना मिली कि एक ट्रक दुद्धी को ओर से नाजायज गांजा लेकर जा रहा है। सूचना पर पुलिस बल ने घिवही रेलवे क्रासिंग पर पहुंच कर ट्रक में 13 बोरी में रखा तीन कुंतल 80 किग्रा अवैध गांजा बरामद किया था। इस मामले मे वकील यादव,गौरीशंकर यादव और सुजीत कुमार यादव गिरफ्तार हुए थे। एक अभियुक्त चांद गोविंद यादव को जिला भोजपुर बिहार से गिरफ्तार किया गया था।
मामले की विवेचना के दौरान पर्याप्त सबूत मिलने पर विवेचक ने चार्जशीट दाखिल किया था। मामले की सुनवाई करते हुए अदालत ने दोनों पक्षों के अधिवक्ताओं के तर्कों को सुनने, गवाहों के बयान व पत्रावली का अवलोकन करने पर दोषसिद्ध पाकर तीन दोषियों क्रमशः वकील यादव, गौरीशंकर यादव व सुजीत कुमार यादव को 20- 20 वर्ष की कैद व प्रत्येक पर 2 लाख 27 हजार रूपये अर्थदंड की सजा सुनाई। एक अन्य दोषी चांद गोविंद यादव को दोषसिद्ध पाकर 20 वर्ष की कैद व 2 लाख रूपये अर्थदंड की सजा सुनाई।
सं प्रदीप
वार्ता
More News

----

21 Jul 2024 | 7:51 PM

see more..
अखिलेश के करीबी करहल पंचायत अध्यक्ष के रिसार्ट पर चला बुलडोजर

अखिलेश के करीबी करहल पंचायत अध्यक्ष के रिसार्ट पर चला बुलडोजर

21 Jul 2024 | 7:40 PM

मैनपुरी 21 जुलाई (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबी और मैनपुरी में नगर पंचायत करहल के अध्यक्ष अब्दुल नईम की तालाब की जमीन पर अवैध रुप से निर्मित रिसार्ट को रविवार को ढहा दिया गया।

see more..
झांसी: पुलिस के साथ मुठभेड़ में चार लुटेरे गिरफ्तार

झांसी: पुलिस के साथ मुठभेड़ में चार लुटेरे गिरफ्तार

21 Jul 2024 | 7:41 PM

झांसी 21 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में झांसी जिले के मोंठ थानाक्षेत्र में पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में हाल ही में एक कलेक्शन एजेंट के साथ बड़ी लूट को अंजाम देने वाले चार लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

see more..
image