Thursday, Mar 28 2024 | Time 13:27 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


चोरी से बिजली जलाने का विरोध करने पर बेटे ने लगायी पिता को आग

पीलीभीत 04 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में एक पिता को चोरी से बिजली जलाने की बेटे की कोशिश का विरोध इतना भारी पड़ा कि बेटे ने मां और अपनी पत्नी के साथ मिलकर सरेराह पिता पर डीज़ल डालकर आग लगा दी। राहगीरों ने बुर्जुग को किसी तरह बचाया और अस्पताल में भर्ती कराया।
मामला नगर कोतवाली थाना क्षेत्र का है। पुलिस ने बताया कि मोहल्ला छोटा खुदागंज के निवासी एजाज नवी (55) को उसी के बेटे ने राह में डीजल डालकर आग लगा दी। एजाज ने पुलिस को बताया की वह मजदूरी करता है। उसका बड़ा बेटा आजाद जो कि कबाड़ी का काम करता है,वह लंबे समय से उन्हें परेशान करता है। एक दिन पहले विद्युत विभाग की टीम ने छापा मार कर बकाएदारी होने पर बिजली का कनेक्शन काट दिया था।
आज तकरीबन करीब 11 बजे बड़ा बेटा आजाद अवैध रुप से बिजली का तार जोड़ने लगा। इसका जब पिता ने विरोध किया गया तो बेटे ने पहले घर पर लगे नल व अन्य सामान की तोड़ फोड़ की और फिर पिता से भी मारपीट करने लगा। इस पर पिता मझले बेटे फरियाद जो कि कबाड़ की फेरी लगाने गया हुआ था उसे तलाशने के लिए घर से निकल आए।
जब एजाज अपने बचाव को दूसरे बेटे को तलाशने के लिए सड़क पर जा रहा था तो आजाद ने पीछे से पत्नी और मां के साथ आकर उस पर डीजल छिड़ककर आग लगा दी। आग लगाकर तीनों मोटरसाइकिल से धमकी देते हुए मौके से फरार हो गये। वहां से गुजर रहे राहगीरों ने उसे बमुश्किल बचा पाया। झुलसी हालत में बुजुर्ग को जिला अस्पताल भर्ती कराया गया है। नगर कोतवाली पुलिस ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है।
पीड़ित पिता एजाज ने बड़े बेटे व अन्य आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है। एजाज ने पुलिस को बताया कि उसका आरोपी बड़ा बेटा आजाद, पत्नी और पुत्रवधु कभी भी उसकी व परिवार के अन्य सदस्यों की जान ले सकते हैं। रविवार को बड़े बेटे के साले ने फोन कर कहा कि ज्यादा बोल रहा है तो पिता को मार दो। उसी के बाद बेटे ने डीजल छिड़ककर आग लगा दी। राहगीर न बचाते तो जान चली जाती।
पुलिस ने बताया कि हमले में झुलसे एजाज का जिला अस्पताल में मेडिकल परीक्षण कराया जा रहा है। मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच पड़ताल कराई जा रही है। मामले में निष्पक्ष कार्रवाई की जाएगी।
सं सोनिया
वार्ता
image