Saturday, Mar 2 2024 | Time 09:48 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


देश की अर्थव्यवस्था में किसानो का योग अतुलनीय: राय

देवरिया,16 नवम्बर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के क्षेत्रीय अध्यक्ष सहजानंद राय ने गुरुवार को कहा कि देश को आर्थिक रूप से सशक्त करने का कार्य देश के अन्नदाता किसान करते हैं और सरकार किसानों की और बेहतर दशा सुधारने के लिए कटिबद्ध है।
पार्टी के किसान मोर्चे की क्षेत्रीय कार्यसमिति की बैठक को सम्बोधित करते हुए करते हुए श्री राय ने कहा कि किसान देश को आर्थिक रूप से सशक्त बनाता है। किसान मोर्चा पार्टी के सभी अभियानों में बढ़-चढ़कर भाग ले रहा है। केंद्र व प्रदेश सरकारों की जो भी योजनाएं किसानों के लिए बनी हैं उन योजनाओं को किसानों के बीच सघन जनसंपर्क करके उनको बताए, जिससे किसानों को योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ प्राप्त कर सकें ।
भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कामेश्वर सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर किसान मोर्चा ने अलग अलग अभियान निर्धारित किया है जिसमे नमो कब्बडी प्रतियोगिता के माध्यम से किसानों को जागरूक किया जायेगा। उन्होंने कहा कि भारत का किसान गांवों में रहता है और अपने परिश्रम के द्वारा देश के सवा अरब जनसंख्या को अन्न देता है।किसानों की आय दोगुनी करने के लिए और उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए भाजपा की डबल इंजन की सरकार अनवरत कार्य कर रही है।
सं प्रदीप
वार्ता
image