Saturday, Mar 2 2024 | Time 08:16 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


काशी में 7.63 लाख से अधिक भक्तों ने किए मां अन्नपूर्णा के दर्शन

वाराणसी, 16 नवंबर (वार्ता) धनतेरस से अन्नकूट के बीच पांच दिनों में 7.63 लाख से अधिक भक्तों ने बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी में मां अन्नपूर्णा का दर्शन पूजन किया।
इस अवधि में भक्तों ने मां अन्नपूर्णा से धन-धान्य का आशीर्वाद मांगते हुए दिल खोल कर चढ़ावा भी चढ़ाया। काशी से गायब हुई मां अन्नपूर्णा की मूर्ति कनाडा से 108 साल बाद वापस आई थी। धनतेरस पर दूसरे साल भी भक्तों ने मां का दर्शन किया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाथों श्री काशी विश्वनाथ धाम में अन्नपूर्णा का विग्रह स्थापित हुआ था।
देवाधिपति महादेव ने काशी में मां अन्नपूर्णा से भिक्षा मांगी थी। अब हर वर्ष धनतेरस पर भक़्त मां अन्नपूर्णा से अन्न और धन का प्रसाद लेने आते है। श्री काशी विश्वनाथ धाम के कार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि लगभग सौ सालों बाद कनाडा से मां के मूर्ति के आने के पश्चात यह दूसरा वर्ष है, जब भक्तों ने मां अन्नपूर्णा के दर्शन के साथ उनसे विशेष प्रसाद पाया। 10 से 14 नवंबर तक 5 दिन में लगभग 7.63 लाख से अधिक भक्तों ने दर्शन किया। वर्मा के मुताबिक श्रद्धालुओं की संख्या के अनुमान से सुगम दर्शन व उनके सुविधा के लिए पूरी व्यवस्था की गई थी
प्रदीप
वार्ता
image