Saturday, Mar 2 2024 | Time 09:59 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


भदोही:साइकिल यात्रा निकाल बेहतर स्वास्थ्य के लिए किया जागरूक

भदोही, 19 नवंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के भदोही साइकिलिंग क्लब की ओर से रविवार को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के लिए साइकिल यात्रा निकाली गई। यात्रा के दौरान लोगों को स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने के लिए जागरूक किया गया।
साइकिल यात्रा की शुरुआत आज सुबह बैंक ऑफ़ इंडिया शाखा गोपीगंज से हुई। साइकिल यात्रा में शामिल लोग अताउल रहमान व शाखा प्रबंधक बैंक ऑफ़ इंडिया अनिरुद्ध साहू के नेतृत्व में काजी हाउस, आजाद नगर, झिलियापुल, गोपपुर, पर्वतपुर होते हुए अमवा तक गए। साइकिल यात्रा में शामिल लोग स्वस्थ रहें, मस्त रहें, करो योग, रहो निरोग, हमने ये ठाना है, भदोही को स्वस्थ्य बनाना है, सुबह की हवा सौ रोगों की दवा, भारत माता की जय, वन्दे मातरम् का उद्घोष करते हुए लोगों को सुबह उठने, योग-व्यायाम करने, साइकिल चलाने से होने वाले फ़ायदों के विषय में विस्तार से जानकारी दी।
अमवा में बड़ी संख्या में ग्रामीणो के साथ मौजूद पर्वतपुर के ग्राम प्रधान पवन कुमार यादव ने माला पहनाकर साइकिलिंग क्लब के सदस्यों का स्वागत किया। कहा कि स्वस्थ जीवन के लिए सुबह उठना अति आवश्यक है।
इस दौरान शाखा प्रबंधक ने कहा कि आज के दौर में नौकरी करने वाले अधिकतर लोग सुबह 7-8 बजे उठते है,ऐसे में उनके पास समय नहीं होता है कि वे अपने लिए कुछ समय निकाल सकें। ऐसे मे सुबह उठना स्वास्थ्य के लिए अति आवश्यक है, नियमित सुबह उठने से जहां दिनचर्या ठीक रहती वहीं सुबह की हवा शरीर को भी स्वस्थ बनाती है।
इस दौरान बताया गया कि आम लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के लिए प्रत्येक रविवार को निकाली जा रही साइकिल यात्रा में कई चिकित्सक, अधिकारी, अधिवक्ता, अध्यापक, युवा,समाजसेवी व जनप्रतिनिधि भी सम्मिलित हो रहे है।
सं सोनिया
वार्ता
image