Friday, Jun 21 2024 | Time 13:41 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


गोण्डा में लाखों ने किया स्नान दान

गोण्डा , 27 नवंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में देवी पाटन मंडल के गोण्डा व बलरामपुर जिलों में सोमवार को कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर सरयू , घाघरा , राप्ती , टेढ़ी , मनोरमा , विसुही , कुआनो समेत सभी प्रमुख नदियो में सरोवरों और पोखरों में लाखों श्रद्धालुओं ने स्नान दान किया।
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार,गोण्डा में कर्नलगंज तहसील क्षेत्र में बह रही सरयू नदी के सकरौर , परसपुर क्षेत्र के पसका में स्थित संगम , सदर के सोनरसा , तिर्रे मनोरमा , टेढ़ी नदी , घाघरा , कुआनो और विसुही व अन्य सरोवरों पोखरों में लाखों महिलाओं व पुरुष भक्तों ने आस्था की डुबकी लगाकर स्नान कर भगवान विष्णु की पूजा अर्चना कर मनोकामनाये मांगी।
इस अवसर पर भक्तों ने गोदान , अन्नदान , फलदान कर ब्राह्मणों को दक्षिणा लेकर आशीर्वाद लिया। छपिया थाना क्षेत्र में स्थित ऐतिहासिक और पौराणिक भगवान घनश्याम जी की जन्मस्थली स्वामी नारायण मंदिर में लाखों श्रद्धालुओं ने मंदिर परिसर में डुबकी लगाकर भगवान स्वामी नारायण के दर्शन कर प्रसाद ग्रहण किया।
बलरामपुर जिले के तुलसीपुर में स्थित देवीपाटन मंदिर , उतरौला व सदर तहसील क्षेत्रों में बह रही राप्ती नदी के तटों पर मेलार्थियो ने नदियो में स्नान कर स्वयं को तृप्त किया। डीआईजी अमरेन्द्र प्रसाद सिंह ने बताया कि कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर सभी मेला स्थलों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये है। पुलिस व प्रशासन संग सीआईएसएफ , पीएसी , होमगार्ड , पीआरडी जलपुलिस के अतिरिक्त अन्य सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
देश के खिलाफ साजिश हो सकती है पेपर लीक के प्रकरण : अखिलेश

देश के खिलाफ साजिश हो सकती है पेपर लीक के प्रकरण : अखिलेश

20 Jun 2024 | 8:55 PM

लखनऊ 20 जून (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को कहा कि फरवरी माह में पुलिस भर्ती व समीक्षा अधिकारी परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद अब नीट परीक्षा को मजाक बना दिया गया है।

see more..
image