Friday, Mar 1 2024 | Time 13:03 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


शाहजहांपुर :फास्ट ट्रैक कोर्ट के सिविल जज दिनेश कुमार दिवकार को दी गई सुरक्षा

शाहजहांपुर 03 दिसंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में तैनात सिविल जज को भी शाहजहांपुर प्रशासन ने सुरक्षा उपलब्ध कराई है सिविल जज के बड़े भाई रवि कुमार दिवाकर ने ज्ञानवापी मस्जिद मामले की सुनवाई की थी।यह जानकारी पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने दी है।
पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने रविवार यूनीवार्ता को बताया कि शाहजहांपुर में तैनात सिविल जज सीनियर डिवीजन (त्वरित न्यायालय) दिनेश कुमार दिवाकर ने जिला प्रशासन को एक पत्र के माध्यम से अवगत कराया है कि लखनऊ में उनके आवास के पीछे विगत दिनों एक (पीएफआई) एजेंट को पकड़ा गया था। उनके वड़े भाई रवि कुमार दिवाकर वाराणसी में सिविल जज थे। उन्होंने श्रीमती राखी सिंह बनाम उत्तर प्रदेश सरकार ज्ञानवापी मस्जिद मामले की सुनवाई की थीऔर ज्ञानवापी के सर्वे सहित कई महत्वपूर्ण फैसले दिए है।उच्च न्यायालय ने जज रवि कुमार दिवाकर और उनके परिवार को सुरक्षा देने का आदेश दिया है।
श्री मीणा ने बताया की सिविल जज दिनेश कुमार दिवाकर के आवास पर सुरक्षा कर्मी शनिवार तैनात कर दिए गए हैं एवं जज की सुरक्षा के लिए भी एक पुलिसकर्मी को तैनात किया गया है।
शाहजहांपुर त्वरित न्यायालय के सिविल जज दिवाकर के भाई रवि कुमार ने वाराणसी में रहते ज्ञानवापी मामले की सुनवाई के दौरान वजुखाने को सील किए जाने का तथा सर्वे के आदेश दिए थे ।इसके बाद शिवलिंग भी बरामद हुआ था इसीलिए उनकी तथा उनके परिवार की सुरक्षा हेतु उच्च न्यायालय ने आदेश जारी किए थे।
सं सोनिया
वार्ता
More News
जेल में बने थैलों में भी मिलेगा रामलला का प्रसाद

जेल में बने थैलों में भी मिलेगा रामलला का प्रसाद

29 Feb 2024 | 8:40 PM

अयोध्या, 29 फरवरी (वार्ता) अयोध्या में दिव्य और भव्य राम मंदिर में विराजमान रामलला का प्रसाद अब जेल में बने थैलों में भी देने की तैयारी की जा रही है।

see more..
माध्यमिक शिक्षा की मजबूती के लिये योगी देंगे 25 करोड़ का उपहार

माध्यमिक शिक्षा की मजबूती के लिये योगी देंगे 25 करोड़ का उपहार

29 Feb 2024 | 8:24 PM

गोरखपुर, 29 फरवरी (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार यानी तीन मार्च को गोरखपुर में माध्यमिक शिक्षा की मजबूती के लिए करीब 25 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उपहार देंगे।

see more..
भाजपा की रणनीति विपक्षी नेताओं को अपमानित करने की : अखिलेश

भाजपा की रणनीति विपक्षी नेताओं को अपमानित करने की : अखिलेश

29 Feb 2024 | 8:21 PM

लखनऊ 29 फरवरी (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की रणनीति विपक्षी नेताओं को बदनाम और अपमानित करने की है।

see more..
टेक्सटाइल सेक्टर में दुनिया को है भारत का इंतजार : योगी

टेक्सटाइल सेक्टर में दुनिया को है भारत का इंतजार : योगी

29 Feb 2024 | 8:14 PM

नई दिल्ली, 29 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि टेक्सटाइल सेक्टर में हमारे हुनर, इनोवेशन और टेक्नोलॉजी का इंतजार दुनिया का बाजार कर रहा है।

see more..
image