Thursday, Apr 18 2024 | Time 13:16 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


औरैया में बाल बाल बची वंदे भारत एक्सप्रेस

औरैया, 26 जनवरी (वार्ता) दिल्ली हावड़ा रेल मार्ग पर औरैया जिले के अछल्दा स्टेशन के पास शुक्रवार दोपहर रेलवे की ही लापरवाही से वंदे भारत एक्सप्रेस पलटने से बच गई। यहां रेलवे की बन रही बाउंड्री के लिए आए सीमेंट के स्लीपरों में एक स्लीपर रेलवे ट्रैक पर पड़ा था, जिससे ट्रेन टक्कर गयी और तेज धमाके के साथ पूरी ट्रेन हिल गयी। चालक को इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोकनी पड़ी।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आज सुबह अछल्दा स्टेशन के पास डंपर से सीमेंट के स्लीपर लाये गए थे। जिन्हें रेलवे ट्रैक किनारे प्रेशर मशीन की मदद से उतारा जा रहा था, तभी एक स्लीपर रेलवे लाईन पर उतर गया। जिसे बाउंड्री वाल पर काम कर रहे मजदूरों ने हटाने का प्रयास किया लेकिन स्लीपर नहीं हट सका। उसी समय सामने से वंदे भारत ट्रेन आते देख मजदूर वहां से हट गए।
दिल्ली से कानपुर की तरफ जा रही 22416 वन्दे भारत भारत एक्सप्रेस ट्रेन अछल्दा के पास गांव विचौलिया के सामने बाउंड्री बाल के स्लीपर में टकरा गई। टकराने से पूरी ट्रेन हिल गई और यात्री सहम गए। चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दी। ट्रेन को 12 बजकर 2 मिनट पर रोक दिया गया। वन्दे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के चालक ने स्टेशन मास्टर को घटना की सूचना दी। मौके पर पहुंचे आरपीएफ के जवानों ने लोगों के सहयोग से ट्रेन के पास से स्लीपर को हटवा दिया। इसके बाद करीब 17 मिनट बाद ट्रेन को रवाना किया गया।
इस बीच वन्दे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के खड़े होने से पीछे से आ रही नई दिल्ली से कानपुर की तरफ जा 12802 पुरषोत्तम एक्सप्रेस ट्रेन को 14 नम्बर गेट के पास रोक दिया गया। प्रयागराज स्थित डीआरएम कार्यालय के जनसम्पर्क अधिकारी अमित सिंह ने बताया कि मामले के जांच के आदेश दिए गए है। लापरवाही बरतने वाले पर कार्रवाई की जायेगी।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

17 Apr 2024 | 11:21 PM

लखनऊ 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) महासचिव प्रो रामगोपाल यादव के राम मंदिर पर दिये गये बयान पर पलटवार करते हुये उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आरोप लगाया कि पूरा का पूरा इंडिया समूह भगवान राम की विरोधी है।

see more..
देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

17 Apr 2024 | 11:18 PM

सुलतानपुर, 17 अप्रैल(वार्ता) पूर्व केंद्रीय मंत्री व सुल्तानपुर की सांसद मेनका गांधी ने आज कहा कि देश जातिवाद से निकलकर विकास‌वाद के रास्ते पर चल पड़ा है।

see more..
विश्वासघात तो जयंत चौधरी ने किया: अखिलेश

विश्वासघात तो जयंत चौधरी ने किया: अखिलेश

17 Apr 2024 | 11:14 PM

मुरादाबाद, 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राष्ट्रीय लोकदल ( रालोद) अध्यक्ष जयंत चौधरी पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्होने किसानो के मसीहा चौधरी चरण सिंह की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए जयंत चौधरी को राज्यसभा की सीट दी मगर उन्होने इसके बदले उन्हे क्या सिला दिया है, यह सब जानते हैं।

see more..
image