Tuesday, Apr 23 2024 | Time 09:16 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


गणतंत्र दिवस पर ढाई लाख ने किये रामलला के दर्शन

अयोध्या, 26 जनवरी (वार्ता) गणतंत्र दिवस के दिन अवकाश की स्थिति के बीच अयोध्या में श्रीरामजन्मभूमि मंदिर की ओर उमड़े जनसैलाब के बीच करीब ढाई लाख दर्शनार्थियों ने सुगमता के साथ रामलला के दर्शन किये।
श्रद्धालुओं ने जयश्रीराम के उदघोष के बीच कतारबद्ध होकर अपनी बारी का इंतजार किया और फिर बड़ी सुगमता से श्रीरामलला का दर्शन लाभ प्राप्त किया।
मुख्यमंत्री के निर्देश पर शुक्रवार को एक बार फिर प्रमुख सचिव गृह, संजय प्रसाद और डीजी कानून व्यवस्था, प्रशांत कुमार, अयोध्या पहुंचे और व्यवस्थाओं का जायजा लिया। देर शाम लखनऊ वापस लौटे दोनों वरिष्ठ अधिकारियों ने अयोध्या की सामान्य स्थितियों से मुख्यमंत्री को अवगत भी कराया।
अयोध्या पहुंचे दोनों वरिष्ठ अधिकारियों ने पुलिस महानिरीक्षक, मंडलायुक्त, जिला अधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आदि अधिकारियों के साथ श्रीराम जन्मभूमि मंदिर परिसर का भ्रमण किया। श्रद्धालुओं से बातचीत भी की और सुगम दर्शन सुनिश्चित कराने के लिए आवश्यक प्रबंध भी किए।
गौरतलब है कि श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद से ही मुख्यमंत्री योगी द्वारा श्रद्धालुओं के दर्शन, निवास, आवागमन, सुरक्षा सहित हर बिंदु पर लगातार समीक्षा करते हुए व्यवस्था सुनिश्चित कराई जा रही है। ठंड को देखते हुए श्रद्धालुओं के लिए अलाव आदि के भी समुचित इंतज़ाम किये गए हैं। इससे पहले शुक्रवार प्रातः काल भी स्थानीय प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा मंदिर परिसर का निरीक्षण किया गया था। सभी श्रद्धालु श्रद्धा पूर्वक पंक्तिबद्ध होकर दर्शन कर रहे हैं तथा प्रसाद भी प्राप्त कर रहे हैं।
प्रदीप
वार्ता
More News
परिवार की खातिर अखिलेश कार्यकर्ताओं को भूले: भूपेंद्र चौधरी

परिवार की खातिर अखिलेश कार्यकर्ताओं को भूले: भूपेंद्र चौधरी

22 Apr 2024 | 8:58 PM

लखनऊ 22 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने सोमवार को कहा कि परिवारवाद और वंशवाद समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव की असली पहचान है और उनका समाजवाद से दूर दूर तक कोई रिश्ता नहीं है।

see more..
सपा ने घोषित किये दो उम्मीदवार

सपा ने घोषित किये दो उम्मीदवार

22 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 22 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) ने सोमवार को कन्नौज और बलिया निर्वाचन क्षेत्रों से अपने उम्मीदवार घोषित किये हैं।

see more..
image