Tuesday, Apr 23 2024 | Time 09:48 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


गोरखपुर में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया गणतंत्र दिवस

गोरखपुर 25 जनवरी (वार्ता) पूर्वी उत्तर प्रदेश के गोरखपुर तथा आस पास के क्षेत्रों में 75वां गणतंत्र दिवस हर्षेाल्लास के साथ मनाया गया।
मंडलायुक्त कार्यालय, जिलाधिकारी कार्यालय, पुलिस लाइन, सशस्त्र सीमा बल तथा पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्यालय में तिरंगा लहरा कर आजादी के अक्षुण्ण बनाये रखने का संकल्प लिया गया।
गोरखपुर के सांसद रवि किशन शुक्ल एक निजी विद्यालय द्वारा आयोजित 500 मीटर तिरंगा के साथ दो किमी लंबे तिरंगा यात्रा में भी हुए शामिल हुए और कहा कि हमें अपने देश के सम्मान में आयोजित होने वाले हर कार्यक्रम में बढ़ चढ़ कर भाग लेना चाहिए। देश के हर नागरिक को तिरंगे को सम्मान करना चाहिए इससे ही देश और संविधान मजबूत होगा।
एम्स में आयोजित कार्यक्रम में श्री शुक्ल ने कहा कि आज देश में लागू संविधान की ही देन है कि हर नागरिक अपने अधिकारों का प्रयोग कर रहा है। हमारी आजादी को संविधान ही दे रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के विकास के लिए हर तरह से कार्य कर रहे है। हमें गर्व है कि विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र रहते है और इस लोकतंत्र को हमारे संविधान से ही मजबूती मिलती है। हमें अपने इस संविधान पर गर्व है।
पूर्वोत्तर रेलवे महाप्रबन्धक सुश्री सौम्या माथुर ने सैयद मोदी रेलवे स्टेडियम में आयोजित एक समारोह में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। उन्होंने रेलवे सुरक्षा बल के जवानों, नागरिक सुरक्षा संगठन, रेलवे स्काउट एवं गाइड के सदस्यों तथा पूर्वोत्तर रेलवे विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा प्रस्तुत परेड की सलामी ली।
उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर रेलवे यात्रियों को सुरक्षित, संरक्षित एवं आरामदायक यात्रा सुविधा उपलब्ध करा रहा है। इस वर्ष प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गोरखपुर स्टेशन से 498 करोड़ की लागत से गोरखपुर जं. रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास का शिलान्यास किया तथा पूर्वोत्तर रेलवे की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर शुभारम्भ किया।
गोरखपुर कैंट-कुसम्ही के मध्य तथा छपरा कचहरी-छपरा के मध्य तीसरी लाइन कमीशन की गई। गाजीपुर सिटी-ताड़ीघाट नई लाइन एवं भटनी-पिवकोल बाई पास लाइन का निर्माण पूर्ण किया गया। सरैया-बुढ़वल, औंड़िहार-सादात, भटनी-पिवकोल एवं छपरा-गौतमस्थान खंडो का दोहरीकरण एवं विद्युतीकरण पूर्ण किया गया। दोहरीघाट-इन्दारा आमान परिवर्तित खंड को कमीशन कर ट्रेनों का संचलन आरम्भ किया गया तथा कुरैया-शाहगढ़ खंड के आमान परिवर्तन का कार्य पूर्ण किया गया।
उदय प्रदीप
वार्ता
More News
भाजपा धोखेबाज पार्टी है: शिवपाल

भाजपा धोखेबाज पार्टी है: शिवपाल

22 Apr 2024 | 9:02 PM

फर्रुखाबाद 22 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने सोमवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) धोखेबाज दल है।

see more..
परिवार की खातिर अखिलेश कार्यकर्ताओं को भूले: भूपेंद्र चौधरी

परिवार की खातिर अखिलेश कार्यकर्ताओं को भूले: भूपेंद्र चौधरी

22 Apr 2024 | 8:58 PM

लखनऊ 22 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने सोमवार को कहा कि परिवारवाद और वंशवाद समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव की असली पहचान है और उनका समाजवाद से दूर दूर तक कोई रिश्ता नहीं है।

see more..
सपा ने घोषित किये दो उम्मीदवार

सपा ने घोषित किये दो उम्मीदवार

22 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 22 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) ने सोमवार को कन्नौज और बलिया निर्वाचन क्षेत्रों से अपने उम्मीदवार घोषित किये हैं।

see more..
image