Sunday, Apr 14 2024 | Time 10:52 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


गोण्डा में बैंक लुटेरा गिरफ्तार

गोण्डा, 03 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश में गोण्डा जिले के नगर कोतवाली क्षेत्र में पुलिस ने एक सशस्त्र मुठभेड़ के बाद एक शातिर लुटेरे को घायलावस्था में धर दबोचा और उसके कब्जे से लूटे गये साढ़े आठ लाख रुपये बरामद कर लिये।
पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार दोपहर प्रथमा ग्रामीण बैंक की पंतनगर शाखा में हेलमेट पहने लुटेरे राकेश ने कैश केबिन में जाकर कैशियर के गले पर हंसिया रख आठ लाख 54 हजार की नगदी लूट ली थी और बाइक से फरार हो गया था।
सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार व लोकेशन पर पुलिस की टीमें गठित की और आरोपी लुटेरे राकेश को बीती देर रात मदनगरा-मोकलपुर मार्ग पर घेर लिया लेकिन लुटेरे ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस के जवानों ने जवाबी फायरिंग की जो आरोपी के दाहिने पैर में लगी। पुलिस ने घायलावस्था में अभिरक्षा में लेकर राकेश को जिला अस्पताल में उपचार के लिये भर्ती करा दिया।
उन्होंने बताया कि आरोपी लुटेरे की निशानदेही पर लूटी गयी आठ लाख 54 हजार की शत प्रतिशत रकम ,बाइक ,असलहा और हंसिया बरामद कर लिया। एसपी ने बताया कि घटना के मात्र नौ घंटे में मामले का अनावरण करने वाली टीमों को 25 हजार का ईनाम दिया गया है।
सं प्रदीप
वार्ता
image