Saturday, Apr 13 2024 | Time 01:39 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सिविल जज जूनियर डिवीजन ने अपने सरकारी आवास पर की आत्महत्या

बदायूं 03 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश में जनपद बदायूं के कोतवाली सदर क्षेत्र के जज कॉलोनी में बदायूं न्यायालय में सिविल जज जूनियर के पद पर तैनात ज्योत्सना राय ने अपने आवास पर फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।
घटना की जानकारी मिलते ही बदायूं के जिला जज, जिलाधिकारी एवं एसएसपी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। मृतका के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम को भेजा जा रहा है। पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि जज कॉलोनी परिसर में प्रथम मंजिल पर रहने वाली सिविल जज जूनियर डिवीजन ज्योत्सना राय (27) ने अपने बेडरूम में पंखे से फांसी का फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया है।
उन्होंने बताया कि आज सुबह 10 बजे तक जब वे अपने कोर्ट नहीं पहुंची तो उनके साथी जजों ने उनको फोन किया किंतु जब फोन रिसीव नहीं हुआ तो उनके आवास पर पहुंच कर देखा कि उनका बेडरूम अंदर से बंद था। सूचना पर पुलिस ने बेडरूम का दरवाजा तोड़ा तो बेडरूम के बगल वाले कमरे में महिला जज का शव पंखे से लटका मिला।
उन्होंने बताया कि मूल रूप से जनपद मऊ की रहने वाली महिला जज सुश्री राय (27 वर्ष) पुत्री अशोक कुमार राय बदायूं में सिविल जज जूनियर डिविजन के पद पर 29 अप्रैल 2023 से तैनात थीं। इससे पूर्व वे अयोध्या में न्यायिक मजिस्ट्रेट के पद पर कार्यरत थी।
उन्होंने बताया कि उनके कमरे से उनके हाथ का लिखा हुआ एक सुसाइड नोट सहित कुछ दस्तावेज प्राप्त हुए हैं। जो आत्महत्या की गुत्थी को सुलझाने में अहम साबित हो सकते हैं।
एसएसपी ने बताया कि महिला जज के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और उनके परिजनों को भी जानकारी दे दी गई है।
सं सोनिया
वार्ता
More News
आप लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में सपा को समर्थन देगी

आप लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में सपा को समर्थन देगी

12 Apr 2024 | 8:58 PM

लखनऊ, 12 अप्रैल (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) के उम्मीदवारों को बिना शर्त समर्थन देने की घोषणा की।

see more..
नौजवानो और किसानो को भाजपा ने दिया धोखा : अखिलेश

नौजवानो और किसानो को भाजपा ने दिया धोखा : अखिलेश

12 Apr 2024 | 8:30 PM

पीलीभीत 12 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने और संविधान को कमजोर करने का आरोप लगाते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि सत्तारुढ़ दल ने झूठ बोल कर किसानो और नौजवान को धोखा दिया है और इसलिये उसकी 400 सीटों पर हार निश्चित है।

see more..
राष्ट्रवाद को ध्यान में रख कर भाजपा को दें वोट : योगी

राष्ट्रवाद को ध्यान में रख कर भाजपा को दें वोट : योगी

12 Apr 2024 | 8:22 PM

सहारनपुर, 12 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को मतदाताओं से अपील की कि वे लोकसभा चुनाव में राष्ट्रवाद को सर्वोपरि रख कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पक्ष में मतदान करें।

see more..
सपा समाप्तवादी पार्टी,चुनाव बाद खत्म हो जायेगी बची खुची साख:केशव

सपा समाप्तवादी पार्टी,चुनाव बाद खत्म हो जायेगी बची खुची साख:केशव

12 Apr 2024 | 8:20 PM

बदायूं 12 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शुक्रवार को दोहराया कि समाजवादी पार्टी (सपा) को समाप्तवादी पार्टी कहना उचित होगा क्योंकि लोकसभा चुनाव के बाद इसका बचा खुचा वर्चस्व भी खत्म हो जायेगा।

see more..
image