Saturday, Apr 13 2024 | Time 03:20 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


आरेडिका में राजभाषा संबंधी विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन

रायबरेली 13 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के रायबरेली स्थित आधुनिक रेल डिब्बा कारखाना (आरेडिका) में राजभाषा के प्रयोग-प्रसार एवं कर्मचारियों के मध्य राजभाषा के प्रति रूचि उत्पन्न करने के उद्देश्य से मंगलवार को दो दिवसीय विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन का समापन हुआ।
आरेडिका के मुख्य जन संपर्क अधिकारी आर. एन. तिवारी ने कहा कि इस दौरान सोमवार को शब्द अनुवाद व तकनीकी शब्दावली एवं हिंदी निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जबकि मंगलवार को टिप्पण व प्रारुप लेखन प्रतियोगिता एवं वाक् प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। दो दिवसीय प्रतियोगिता में कर्मचारियों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।
श्री तिवारी ने कहा कि मंगलवार को टिप्पण व प्रारुप लेखन प्रतियोगिता एवं वाक्प्र तियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिताओं को लेकर सभी कर्मचारियों में उत्साह का माहौल रहा।
इस कार्यक्रम में मुख्य राजभाषा अधिकारी रूपेश कुमार श्रीवास्तव, उप मुख्य राजभाषा अधिकारी, डॉ. सत्यव्रत, राजभाषा अधिकारी, राजेश कुमार, आदि उपस्थित रहे। प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया जायेगा ।
संजय
वार्ता
More News
आप लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में सपा को समर्थन देगी

आप लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में सपा को समर्थन देगी

12 Apr 2024 | 8:58 PM

लखनऊ, 12 अप्रैल (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) के उम्मीदवारों को बिना शर्त समर्थन देने की घोषणा की।

see more..
नौजवानो और किसानो को भाजपा ने दिया धोखा : अखिलेश

नौजवानो और किसानो को भाजपा ने दिया धोखा : अखिलेश

12 Apr 2024 | 8:30 PM

पीलीभीत 12 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने और संविधान को कमजोर करने का आरोप लगाते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि सत्तारुढ़ दल ने झूठ बोल कर किसानो और नौजवान को धोखा दिया है और इसलिये उसकी 400 सीटों पर हार निश्चित है।

see more..
राष्ट्रवाद को ध्यान में रख कर भाजपा को दें वोट : योगी

राष्ट्रवाद को ध्यान में रख कर भाजपा को दें वोट : योगी

12 Apr 2024 | 8:22 PM

सहारनपुर, 12 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को मतदाताओं से अपील की कि वे लोकसभा चुनाव में राष्ट्रवाद को सर्वोपरि रख कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पक्ष में मतदान करें।

see more..
सपा समाप्तवादी पार्टी,चुनाव बाद खत्म हो जायेगी बची खुची साख:केशव

सपा समाप्तवादी पार्टी,चुनाव बाद खत्म हो जायेगी बची खुची साख:केशव

12 Apr 2024 | 8:20 PM

बदायूं 12 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शुक्रवार को दोहराया कि समाजवादी पार्टी (सपा) को समाप्तवादी पार्टी कहना उचित होगा क्योंकि लोकसभा चुनाव के बाद इसका बचा खुचा वर्चस्व भी खत्म हो जायेगा।

see more..
image