Saturday, Apr 13 2024 | Time 02:35 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


फर्जी नियुक्ति पत्र देकर लाखों हड़पने वाले जालसाज गिरफ्तार

सहारनपुर, 15 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश मे सहारनपुर जिले की देवबंद कोतवाली पुलिस ने बृहस्पतिवार को जालसाजों के गिरोह का भंडाफोड करते हुये चार शातिर बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि देवबंद रेलवे स्टेशन के पास से अंतरराज्यीय गिरोह के चार शातिर जालसाजों विशाल , दीपक श्रीवास्तव, तुषार उपाध्याय और सलाउद्दीन को गिरफ्तार किया है। ये बदमाश बेरोजगार शिक्षित युवकों को निशाना बनाते थे और सरकारी महकमों में नौकरी लगवाने के नाम पर धोखाधड़ी करके मोटी रकम की ठगी करते थे।
पुलिस उपाधीक्षक देवबंद अशोक शिशो दिया ने बताया कि गिरफ्तार जालसाजों के पास से पुलिस ने 50 हजार रूपए नकद, एक लेपटाप, छह मोबाइल, दो एटीएम कार्ड, सात नियुक्ति पत्र, भारतीय रेलवे बोर्ड में भर्ती का आठ फर्जी आवेदन फार्म, एक आधार कार्ड की फोटो कोपी, एक हाईस्कूल की और एक इंटर की मार्गशीट की छाया प्रतियां बरामद हुई है।
उन्होने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों के खिलाफ जिले के थाना गागलहेड़ी और कोतवाली देवबंद में धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमें दर्ज थे। गिरोह के जाल में फंसे युवक दूसरे लोगों को भी नौकरी लगवाने के लिए इनके पास गए। इन लोगों के पास से आज बरामद नियुक्ति पत्र के बारे में उन्होंने बताया कि वे युवकों को नियुक्ति पत्र देने और उसके बदले रूपए लेने के लिए यहां आए थे और पुलिस द्वारा पकड़ लिए गए।
सं प्रदीप
वाता
More News
आप लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में सपा को समर्थन देगी

आप लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में सपा को समर्थन देगी

12 Apr 2024 | 8:58 PM

लखनऊ, 12 अप्रैल (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) के उम्मीदवारों को बिना शर्त समर्थन देने की घोषणा की।

see more..
नौजवानो और किसानो को भाजपा ने दिया धोखा : अखिलेश

नौजवानो और किसानो को भाजपा ने दिया धोखा : अखिलेश

12 Apr 2024 | 8:30 PM

पीलीभीत 12 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने और संविधान को कमजोर करने का आरोप लगाते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि सत्तारुढ़ दल ने झूठ बोल कर किसानो और नौजवान को धोखा दिया है और इसलिये उसकी 400 सीटों पर हार निश्चित है।

see more..
राष्ट्रवाद को ध्यान में रख कर भाजपा को दें वोट : योगी

राष्ट्रवाद को ध्यान में रख कर भाजपा को दें वोट : योगी

12 Apr 2024 | 8:22 PM

सहारनपुर, 12 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को मतदाताओं से अपील की कि वे लोकसभा चुनाव में राष्ट्रवाद को सर्वोपरि रख कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पक्ष में मतदान करें।

see more..
सपा समाप्तवादी पार्टी,चुनाव बाद खत्म हो जायेगी बची खुची साख:केशव

सपा समाप्तवादी पार्टी,चुनाव बाद खत्म हो जायेगी बची खुची साख:केशव

12 Apr 2024 | 8:20 PM

बदायूं 12 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शुक्रवार को दोहराया कि समाजवादी पार्टी (सपा) को समाप्तवादी पार्टी कहना उचित होगा क्योंकि लोकसभा चुनाव के बाद इसका बचा खुचा वर्चस्व भी खत्म हो जायेगा।

see more..
image