Sunday, Apr 14 2024 | Time 09:24 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


खुद को गृहमंत्री बता कर ठगी का प्रयास करने वाला गिरफ्तार

बरेली 15 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के बरेली के नवाबगंज क्षेत्र में लोकसभा चुनाव से पहले टिकट दिलवाने के नाम पर पैसों की मांग करने वाले एक ठग को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि एक शख्स ने फोन पर खुद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बताया और व्हाट्सएप पर प्रोफाइल भी केंद्रीय गृहमंत्री की फोटो लगाई। खुद को गृहमंत्री बताते हुए टिकट दिलवाने के लिए पूर्व विधायक पीलीभीत को कॉल कर पैसों की डिमांड कर दी। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेते हुए केस दर्ज कर लिया है।
पुलिस अधीक्षक देहात मुकेश मिश्रा ने बताया कि इस मामले में दो आरोपियों शाहिद और रविंद्र मौर्य के खिलाफ धारा 204,392,417,418, 419,420,66डी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। रविंद्र मौर्य को गिरफ्तार किया गया है। विवेचना चल रही है इसमें शामिल लोगों पर खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
उन्होने बताया कि जिस नंबर से केंद्रीय गृहमंत्री बनकर पूर्व विधायक को कॉल कर टिकट का लालच दिया गया। ट्रू-कॉलर पर केंद्रीय गृहमंत्री केंद्र सरकार नाम से शो हो रहा था। श्री मिश्रा का कहना है कि शाहिद का पता चला है कि पहले भी वह इस तरह से ठगी का प्रयास कर चुका है।
नवाबगंज (बरेली) थाने में इंस्पेक्टर क्राइम विनोद कुमार ने अपनी ओर से यह केस दर्ज किया गया है। आरोपी रविंद्र मौर्य निवासी गांव समुआ थाना नवाबगंज जिला बरेली निवासी है।
सं प्रदीप
वार्ता
image