Tuesday, Apr 23 2024 | Time 10:01 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


फिरोजाबाद: साॅल्वर गैंग के चार सदस्य कूट रचित दस्तावेजों के साथ गिरफ्तार

फिरोजाबाद 17 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा -2024 में फिरोजाबाद पुलिस टीम ने सॉल्वर गैंग के चार लोगों को कूट रचित दस्तावेजों को साथ गिरफ्तार किया है।
फिरोजाबाद थाना उत्तर पुलिस एस ओ जी‌ और सर्विस लॉन्च टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए पुलिस भर्ती परीक्षा में फर्जी लोगों को परीक्षा दिलाने वाले सॉल्वर गिरोह के चार सदस्यों को कूट रचित दस्तावेजों और अन्य उपयोगी सामिग्री के साथ गिरफ्तार किया गया है, जो 5 लाख रुपए लेकर असली के स्थान पर फर्जी परीक्षार्थी को परीक्षा दिलाने का काम करते है।
एसपी सिटी सर्वेश कुमार मिश्रा ने जानकारी दी है शनिवार रविवार को होने होने वाली पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह सतर्क है पुलिस को सोल्वर गिरोह के विषय मे जानकारी मिली थी शुक्रवार की देर रात थाना उत्तर पुलिस एसओजी टीम और सर्विस लास टीम ने‌ कृष्ण विहार कॉलोनी में तुरंत छापामार कार्रवाई करते हुए चार युवको को गिरफ्तार किया है।
गिरफ्तार सॉल्वर गिरोह का सरगना‌ हरिशंकर है जो कंप्यूटर सेंटर चलाता है उसका पूर्व में भी आपराधिक इतिहास रहा है उसके साथ रामनेश भी सहयोगी है इसके अलावा अभिषेक यादव और नितिन यादव‌ है जो‌ पुलिस की परीक्षा के अभ्यर्थी है।‌ हरिशंकर ने अभिषेक और नितिन की जगह दूसरा परीक्षार्थी बैठने के लिए 5 –5 लाख मे वात की थी। कुछ रुपये एडवांस भी दे दिए थे।
गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में पूछताछ की जा रही है,जिनके पास से आठ आधार कार्ड सात एडमिट कार्ड 16 अंगूल की छाप सिल्कोन पेपर पासबुक चेक बुक और 20200 रुपये नगद भी वरामद किये गये है।
गिरफ्तार युवकों के खिलाफ उत्तर प्रदेश सार्वजनिक परीक्षा अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।
सं सोनिया
वार्ता
पुलिस पूछताछ में अभियुक्तगण हरिशंकर और रामनेश ने बताया कि हम दोनों परीक्षाओं में असली परीक्षार्थी की जगह उससे रूपये लेकर उसकी जगह पर दूसरा व्यक्ति असली परीक्षार्थी के नाम पते से प्रपत्र तैयार करके फोटो लगाकर तथा अंगुष्ठ छाप के प्रिंट की सिलिकॉन उंगली पहनाकर परीक्षा कराते है । हम दोनों इस काम के परीक्षार्थियों से 5-5 लाख रूपये लेते है और फिर असली परीक्षार्थी के अंगुल चिन्ह बनाकर इनका क्लोन बनाकर नकली परीक्षार्थीयों को उंगलियों पर चढाकर तथा आधार कार्ड पर उसी फोटो लगाकर एवं प्रवेश पत्र पर वही फोटो लगाकर एग्जाम में भेज देते है।
सं सोनिया
वार्ता
More News
उन्नाव में बाइकों की भिड़ंत में तीन मरे

उन्नाव में बाइकों की भिड़ंत में तीन मरे

23 Apr 2024 | 9:35 AM

उन्नाव 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में उन्नाव जिले के हसनगंज कोतवाली क्षेत्र में दो बाइक सवारों के बीच सीधी भिड़ंत में तीन युवकों की मौत हो गयीजबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

see more..
भाजपा धोखेबाज पार्टी है: शिवपाल

भाजपा धोखेबाज पार्टी है: शिवपाल

22 Apr 2024 | 9:02 PM

फर्रुखाबाद 22 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने सोमवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) धोखेबाज दल है।

see more..
परिवार की खातिर अखिलेश कार्यकर्ताओं को भूले: भूपेंद्र चौधरी

परिवार की खातिर अखिलेश कार्यकर्ताओं को भूले: भूपेंद्र चौधरी

22 Apr 2024 | 8:58 PM

लखनऊ 22 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने सोमवार को कहा कि परिवारवाद और वंशवाद समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव की असली पहचान है और उनका समाजवाद से दूर दूर तक कोई रिश्ता नहीं है।

see more..
सपा ने घोषित किये दो उम्मीदवार

सपा ने घोषित किये दो उम्मीदवार

22 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 22 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) ने सोमवार को कन्नौज और बलिया निर्वाचन क्षेत्रों से अपने उम्मीदवार घोषित किये हैं।

see more..
image